27 फीट लंबी कार में दुल्हन को लाने पहुंचे थे, लेकिन जाना पड़ा थाने

देहरादून : दुल्हे को जिस कार को लेकर दुल्हन को लाने के लिए रवाना होना था, उसी कार को लेकर उसे थाने में जाना पड़ा। दुल्हे ने अपनी धाक जमाने और ससुराल वालों के सामने अपनी नाक ऊंची करने के लिए एक हाइटेक कार बुलवाई थी, लेकिन इसी कार ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी।

भोटिया पड़ाव वाहन स्टैंड पर चेकिंग के दौरान हल्दवानी में सिटी पेट्रोल यूनिट ने इस 27 फीट लंबी कार को जब्त कर लिया। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि बिना किसी नियम का पालन किए इस कार को मोडिफाई करवाया गया है। कार पर काले फ्रेम वाले शीशे लगे थे और भीतर बार की भी व्यवस्था थी।

भीतर सोने के लिए चार बेड के साथ टीवी भी लगा हुआ था। लोगों का कहना है कि इस कार को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की कार की नकल करके बनाई गई है। पुलिस ने कार से काली फिल्म तो हटाई ही, साथ ही कई मामलों के तहत कार के चालान भी काटे औऱ कार के ड्राइवर को भी हिरासत में लिया गया।

सिटी पेट्रोल यूनिट प्रभारी हरिकेश सिंह ने बताया कि जब उनकी टीम नैनीताल रोड पर चेकिंग में लगी हुई थी, तभी यह कार वहां से गुजरी। उन्होंने इस 27 फीट लंबी कार को भोटिया पड़ाव क्षेत्र में रोक दिया। इसके बाद कार की जांच की गई तब पता चला कि कार मोटर वाहन अधिनियम के तहत मोडिफाइड नहीं करवाई गई थी।

शीशों पर काली फिल्म के अलावा कार में अंदर से पर्दे लगे थे। हिरासत में लिए गए ड्राइवर गुरप्रीत सिंह ने बताई कि यह कार पंजाब के मेहंदीपुर किशनगढ़ के रहने वाले मंजीत सिंह की है। कार एक शादी में जा रही थी, इसलिए इसे सजाया गया था। सीपीयू ने धारा 146 (परमिट का उल्लंघन करने), धारा 100 सीएमवीआर और 50 सीएमवीआर (गाड़ी का आकार बदलने के आरोप) में चालान किया।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -