लॉकडाउन: दिल्ली में महंगाई चरम पर, आसमान पर पहुंचे आटे-दाल के भाव
लॉकडाउन: दिल्ली में महंगाई चरम पर, आसमान पर पहुंचे आटे-दाल के भाव
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस की रोकथाम करने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया गया है. ऐसे में दिल्ली के कुछ इलाकों में किराने के दुकानदार ग्राहकों से आटा, दाल, रिफाइंड और अन्य आवश्यक चीजों के अधिक दाम वसूलकर लूट रहे हैं. बता दें मीडिया द्वारा की गई पड़ताल में पता चला है कि दिल्ली के पुरानी कोंडली और कोंडली बाजार में ग्राहकों को ऊंचे दाम में सामान बेचा जा रहा है.

यहां के दुकानदार 200 रुपये 10 किलोग्राम के दाम का आटा, 340 से लेकर 350 प्रति 10 किलो के हिसाब से बेच रहे हैं. कुछ तो ऐसे भी दुकानदार हैं जो 10 किलो आटा 360 रूपये में बेच रहे हैं. कोरोना वायरस की इस मुश्किल घडी में महंगा सामान बेचने वाले दुकानदार की करतूत मीडिया के कैमरे में कैद हो गई है. फिर जब दुकानदार से ये सवाल किया गया कि आप ऐसा क्यों कर रहे हैं तो उनका जवाब था कि हमें आगे से सामान महंगा मिल रहा है. ब्लैक मार्केटिंग बढ़ रही है. ये सामान और भी महंगा हो सकता है.

आपको बता दें कि दुकानदारों ने आटे के साथ-साथ दालों के भाव भी 5 से 10 रुपये तक बढ़ा दिए हैं. दुकानदार रिफाइंड तेल को भी तय खुदरा मूल्य से महंगा 110 प्रति लीटर बेच रहे हैं.

चीनी कंपनी Oppo ने पीएम राहत कोष में दान किये 1 करोड़ रूपये

कोरोना: RBI गवर्नर की अपील - नकद लेन-देन से बचें, डिजिटल ट्रांसक्शन करें

शेयर बाज़ार पर भी कोरोना का असर जारी, आज लाल निशान के साथ खुला सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -