ओबामा बोले 'मैं अन्य नेताओं की तरह बाल डाई नहीं करता'
ओबामा बोले 'मैं अन्य नेताओं की तरह बाल डाई नहीं करता'
Share:

वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि वह अन्य नेताओं की तरह वह बाल डाई नहीं करते हैं. इतना ही नहीं ओबामा ने कहा कि युवा उन्हें बुजुर्ग कहना बंद करे. मलेशिया की राजधानी कुआलालंपुर की एक यूनिवर्सिटी में आयोजित टाउनहॉल में ओबामा ने यह बात कही.

युवा नेताओं से बातचीत के दौरान एक युवा नेता ने ओबामा से कहा कि आप एक बुजुर्ग जीवन की ओर बढ़ रहे हैं. इतने में ही ओबामा ने कहा, " सबसे पहले मैं युवाओं से कहना चाहता हूं कि वह मुझे बुजुर्ग कहना बंद करें" मजाकिया लहजे में ओबामा ने कहा "तुमने मुझे ऐसा कहकर दुखी कर दिया है. खैर मैं अन्य नेताओं की तरह बाल डाई नहीं करता. हां, कई नेता ऐसा करते हैं. लेकिन मैं उनका नाम नहीं लेने वाला, लेकिन उनके बाल काटने वालों से पूछा जा सकता है.

आपको बता दें कि इससे पहले भी ओबामा अपने बालों को लेकर चर्चा में रह चुके हैं. पहले भी उनसे कई लोग ने यह पूछा है कि क्या काम के दबाव से उनके बाल सफेद हो रहे हैं.

इस दौरान ओबामा ने युवाओं को प्रेरित करने के लिए महात्मा गांधी और मार्टिन लूथर किंग का जिक्र किया और युवाओं से चीजों को हल्के में न लेने की सलाह दी और ज्यादा से ज्यादा सवाल पूछने के लिए कहा. क्योंकि इससे "मानव प्रगति की राह आगे बढ़ती है. राष्ट्रपति ने कहा कि "क्यों" पूछना युवाओं की शक्ति है. छोटे बच्चे स्वाभाविक रूप से ऐसा करते हैं. यही कारण है कि इंटरनेट बनाया गया.

ओबामा ने कहा कि यही कारण है कि मार्टिन लूथर किंग मार्च करने और अमेरिका को बदलने और महात्मा गांधी भारत को आजाद कराने में सफल रहे, क्योंकि उन्होंने चीजों को हल्के में नहीं लिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -