रोजर फेडरर ने की दान की घोषणा, इस पर ग्रेटा थनबर्ग ने की जमकर आलोचना
रोजर फेडरर ने की दान की घोषणा, इस पर ग्रेटा थनबर्ग ने की जमकर आलोचना
Share:

जब से आस्ट्रेलिया के जंगलों में आग लगी है तब से ही दुनिया भर में पर्यावरण को लेकर चिंता जताई जा रही हैं. आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग और पर्यावरण की मौजूदा स्थिति की चिंताओं के बीच स्विस मास्टर रोजर फेडरर को प्रख्यात पर्यावरणविद ग्रेटा थनबर्ग से कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है. ऐसे में फेडरर ने सोमवार को आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के राहत कार्यों के लिए बड़े दान की घोषणा की है. लेकिन थनबर्ग से मिल रही आलोचनाओं के लिए भी उन्हें अपनी सफाई देनी पड़ी है.

38 वर्षीय फेडरर ने मेलबोर्न में एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही है, 'यदि कोई भी इसके लिए दान दे सके तो बहुत अच्छा होगा, हम सभी को इस मुश्किल घड़ी में एकता दिखाने की ज़रूरत है जहां सभी इस समय देश में एकजुट हैं.' उन्होंने कहा, 'हमें इस तरह की घटनाओं को भविष्य में रोकने के लिये कदम उठाने होंगे ताकि इस स्तर पर ऐसा दोबारा न हो. 

हम समझते हैं कि आग को रोकना मुश्किल है लेकिन इस स्तर पर ऐसी घटना न हो, इस पर ध्यान देना होगा क्योंकि यह बहुत बड़ा देश है.' स्विस मास्टर की थनबर्ग सहित दुनियाभर के कई पर्यावरणविदों ने खनिज ईंधन में निवेश करने वाले प्रायोजकों से संबंध रखने के लिये काफी आलोचना की थी. फेडरर ने कहा कि वह बुधवार को प्रदर्शनी मैच में आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग के लिये दान करेंगे.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -