ग्रेटा हार्पर ZX सीरीज-1 इलेक्ट्रिक स्कूटर इंडिया में की गई लॉन्च, जानिए क्या है इसकी खासियत

गुजरात आधारित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप ग्रेटा इलेक्ट्रिक ने देश में ग्रेटा हार्पर ZX सीरीज-1 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स लॉन्च करने की घोषणा कर दी है. कस्टमर के बजट में बैठ सके इसीलिए कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर सीरीज को अनोखे पेमेंट प्लान के साथ लॉन्च किया जा चुका है, इस स्कूटर बैटरी और चार्जर का विकल्प उपयोग के हिसाब से चुना जा सकेगा. ग्रेटा हार्पर ZX सीरीज-1 इलेक्ट्रिक स्कूटर का शुरुआती एक्सशोरूम मूल्य 41,999 रुपये है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर को चार्जर तकनीक के साथ लॉन्च किया गया है जिसकी सहायता से फुल चार्ज में 5 घंटे और 80 फीसदी चार्ज के लिए 3 घंटे का वक़्त लग जाता है.

सिंगल चार्ज में 100 KM तक रेंज: इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ 48-60 वोल्ट लिथियम-आयन बैटरी भी दी जा रही है. जिसमे ग्राहक 60 किमी से 100 किमी तक रेंज का चुनाव कर सकते हैं इनका मूल्य 17,000 रुपये से लेकर 31,000 रुपये तक जा सकता है. इसके अलावा कंपनी का बोलना है कि जिसके साथ मिलने वाले चार्जर के लिए ग्राहकों को 3,000-5,000 रुपये खर्च करना पड़ेगा. चुने गए विकल्प के हिसाब से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का मूल्य निर्धारित होती है और 42 हजार रुपये से कम मूल्य पर ये एक जोरदार और सस्ता इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बनकर उभरने वाली है.

हाइटेक फीचर्स से लैस है स्कूटर: ग्रेटा हार्पर ZX सीरीज-1 के साथ तीन-स्पीड ड्राइव मोड, रिवर्स मोड, एलईडी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कीलेस स्टार्ट किए जा चुके है. अलग से क्रूज कंट्रोल, वायरलेस कंट्रोलर, हाइवे लाइट्स, साइड इंडिकेटर बजर और एलईडी मीटर के साथ ट्रिप रीसेट जैसे फीचर्स भी EV के साथ भी दिए जा रहे है. सेफ्टी पर नजर डाली जाए तो इग्निशन/चाइल्ड लॉक, पार्क मोड, फिक्स्ड रिवर्स स्पीड लिमिट, बेहतर शॉक अबजॉर्बर्स और i65 ग्रेड वॉटर प्रूफिंग ग्रेटा ZX सीरीज-1 को दिए गए हैं. जिसके साथ कंपनी ने 10-इंच के पहिए, अगले भाग में टेलिस्कोपिक फोर्क्स, बीते हिस्से में सेल शॉकर्स, आने वाले पहिये में हाइड्रॉलिक डिस्क ब्रेक्स और पिछले पहिये में ड्रम ब्रेक्स भी प्रदान किए जा रहे है.

भारत में किया जा रहा है इन कारों का निर्माण, एक से बढ़कर एक है फीचर

पावर डाउन होते ही Tesla Model Y में लग गई आग और फिर...

कम पेट्रोल होने के बाद भी कई किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है ये बाइक्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -