इस बाइक को चलाने में नहीं लगेगा लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन
इस बाइक को चलाने में नहीं लगेगा लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन
Share:

आधुनिक भारत में अहमदाबाद आधारित स्टार्टअप Greenvolt Mobility इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर बना रही है और इसमें कंपनी ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोपेड Mantis को भी उतार दिया है. इस बाइक की सबसे खास बात यह कि इसे चलाने के लिए ना तो लाइसेंस की जरूरत होती है और ना ही इसका रजिस्ट्रेशन करवाने की जरूरत है. Mantis की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 34,999 रुपये है. फिलहाल कंपनी Mantis की प्री-बुकिंग शुरू कर चुकी है. अगर आप इसे बुक करना चाहते हैं तो सिर्फ 999 रुपये देकर बुक कर सकते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Honda Motorcycle : क्या कंपनी जल्द बाइक निर्माण करने वाली है शुरू ?

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Mantis दिखने में एक इलेक्ट्रिक साइकिल की तरह लगती है, जिसका फ्रेम दिखता है, इसमें मौटे टायर्स और एक आरामदायक सीट दी गई गई है. साइकिल की तरह नहीं Mantis में पैडल का इस्तेमाल पिछले पहिये को पावर सप्लाई के लिए होता है. इसमें एक LED हेडलाइट, एक फुल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कॉन्सोल और दोनों तरफ डिस्क ब्रेक्स दिए हैं.

Ducati Panigale V2 BS6 वेरिएंट बाजार में जल्द होगा पेश, दीवाना बना देंगे लेटेस्ट फीचर्स

अगर बात करें पावरट्रेन की तो इस बाइक में 250 वॉट इलेक्ट्रिक मोटर दी है जिसकी टॉप स्पीड 250 kmph है. इसमें हल्के वजन वाली लीथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से इसे फुल चार्ज होने में 2.5 घंटे का समय लगता है. एक बार फुल चार्ज होने पर यह 50 किलोमीटर तक की यात्रा कर सकती है. Greenvolt का कहना है कि एक बार फुल चार्ज होने में सिर्फ 5 रुपये का खर्च आता है.

Bajaj Dominar 250 ने बाइक लवर्स का जीत दिल, ब्रिकी पर दिखा असर

स्मार्टफोन से भी सस्ता है यह ब्रांडेड इलेक्ट्रिक स्कूटर

Okinawa : ऐसे कंपनी ने अपने डीलर्स की कमाई में किया इजाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -