वर्कप्लेस पर है महिलाओं को स्ट्रेस तो ग्रीन टी से करें दूर

जॉब करने वाली महिलाओं को कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता है. महिलाओं के लिए हर काम जैसे चुनौती भरा होता है जिसके चलते वो अपने काम के प्रति थोड़ी परेशान हो जाती हैं. काम का दबाव ज्यादा होने के कारण आजकल हर कोई तनाव से गुजर रहा है. लेकिन देखा जाता है कि लड़कों से ज्यादा तनाव लड़कियों को होता है क्योंकि घर और ऑफिस की जिम्मेदारी को निभाने में तनाव का सामना करना पड़ता है. हाल ही में हुए एक शोध के अनुसार वर्क प्लेस पर महिलाओं को पुरूषों के मुकाबले ज्यादा स्ट्रेस होता है, जिसके चलते उन्हें मानसिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है. तो आप भी जानिए अगर आप जॉब करती हैं तो आपको किन परेशानी का सामना करना पड़ता है. 

* जरूरत से ज्यादा सोचना भी स्ट्रेस को बढ़ावा देता है. कई बार तो ज्यादा सोचने से दिमाग काम करना भी बंद कर देता है, जिससे मानसिक रोग का खतरा बढ़ जाता है.  

 * अपना टाइम घर और ऑफिस को ध्यान में रखकर मैनेज करें. सबसे पहले वह काम करें जो आपके लिए ज्यादा जरूरी हो. काम के बीच में ब्रेक लेकर अपने लिए भी समय जरूर निकालें.

* महिलाएं अपने जीवन में स्ट्रेस से खुद ही निपट सकती हैं. हीलिंग और सेल्फ-केयर के लिए अच्छी तरह से तैयार किया गया प्लान उन्हें स्ट्रेस और एंजाइटी का मैनेजमेंट करने में मदद करेगा. 

* स्ट्रेस को कंट्रोल करने के लिए डाइट पर खास ध्यान दें. ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर, टाइम पर करें. हैल्दी चीजें खाएं और अनहेल्दी फूड, चाय याकॉफी से दूर रहें. स्ट्रेस को दूर करने के लिए आप ग्रीन-टी पी सकती हैं.

बार बार सूखता है गला तो इन टिप्स से करें समस्या दूर

शरीर से खून की कमी को करें दूर, अपनाएं ये नुस्खे

खांसी से हैं परेशान तो घर पर बना सकते हैं सिरप, तुरंत होगा आराम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -