ग्रीन टी दिलाती है फैटी लिवर से छुटकारा
ग्रीन टी दिलाती है फैटी लिवर से छुटकारा
Share:

जब लीवर की कोशिकाओं का फैट असामान्य रूप से अधिक हो जाता है, तब लीवर की क्रिया प्रभावित होती है और लीवर संबंधित समस्यायें भी होने लगती हैं, इससे निजात पाने के लिए घरेलू नुस्खे बहुत ही प्रभावी हैं.

1-ग्रीन टी सेहत के लिहाज से बहुत फायदेमंद होता है. फैटी लीवर से छुटकारा पाने में ग्रीन टी बड़े पैमाने पर असर करता है. बेहतर परिणाम के लिए ग्रीन टी को रोजमर्रा के आहार में शामिल करें और इसके एंटी-आक्सीडेंट गुण का लाभ उठाएं. यह फैटी लीवर की समस्या से छुटकारा दिलाता है.

2-करेले का स्वाद भले ही कड़वा हो पर यह फैटी लीवर पर साकारात्मक असर डालता है. अच्छे परिणाम के लिए आप रोज एक या आधा कप करेले की सब्जी खाएं. करेले को जूस के रूप में भी ले सकते हैं.
3-साबुत अनाज फाइबर और दूसरे पौष्टिक तत्वों से भरपूर है, यह आसानी से पच भी जाता है. फैटी एसिड की यह औषधि लीवर के नुकसानदायक टॉक्सिन को तोड़ती है. अच्छे परिणाम के लिए आपको प्रोसेस्ड ग्रेन के बजाय होल ग्रेन और इसके उत्पाद का सेवन करना चाहिए.

4-अगर आप फैटी लीवर की समस्या से ग्रस्त हैं तो कच्चा टमाटर खाना आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा. यह आसानी से उपलब्ध हो जाता है और अच्छे परिणाम के लिए आपको इसका नियमित सेवन करना चाहिए.

5-फैटी लीवर की समस्या से निजात पाने के लिए कई दूसरे उपायों को भी आजमाया जा सकता है. अपने रोजमर्रा के आहार में रोजमेरी, लिकरिश, कुकरौंधा और इसी तरह के दूसरी औषधियों को शामिल कर फैटी लिवर से निजात पा सकते हैं.

जाने अनानास से होने वाले नुकसानों को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -