चेहरे की ब्यूटी के लिए अपनाएं ग्रीन टी, ऐसे करें उपयोग
चेहरे की ब्यूटी के लिए अपनाएं ग्रीन टी, ऐसे करें उपयोग
Share:

ग्रीन-टी के बारे में आपने सुना ही होगा कि किस तरह इसे अच्छे स्वास्थ्य और मोटापा कम करने के लिए काम में लिया जाता हैं. लेकिन ये ब्यूटी टिप्स में भी काम आती है, ये आप नहीं जानते होंगे. जी हाँ, ग्रीन टी से जुड़े कई ब्यूटी टिप्स है जो आपको खूबसूरत चेहरा दिलाएँगे और ख़ूबसूरती को बढाएँगे. जो आपको नहीं पता है वही हम आपको बताने जा रहे हैं. तो आइये जानते है ग्रीन-टी से जुड़े इन ब्यूटी टिप्स के बारे में.

* सनबर्न की समस्या है तो भी यह बहुत ही फायदेमंद है इसके लिए इसको उबालकर नहाने के पानी में डाल ले. ऐसा करने से सनबर्न की समस्या से छुटकारा मिलेगा.

* मुंहासो की समस्या को दूर करने के लिए ग्रीन टी फायदेमंद है. इसके लिए ग्रीन टी को उबाल लेने के बाद इसे छान ले, अब इसमें थोडा दही डालकर अच्छे से मिला. इसे चेहरे पर 10 मिनट के लगा ले. इस पैक में मौजूद लेक्टिक एसिड चेहरे के मुंहासे और दाग-धब्बों को दूर करता है.

* झुर्रियो से निजात पाने में सहायक है. इसके लिए ग्रीन टी में निम्बू की कुछ बुँदे डाल दे और इस पानी से दिन में 6-7 बार मुहं धोये. ऐसा करने से झुर्रियो की समस्या दूर होगी.

* आँखों की सूजन को भी कम करती है. इसके लिए हल्के गर्म पानी में इसको को उबाल ले और अब इसी पानी से आँखों को धो ले. आँखों की सुजन कम होगी.

घर पर बनाएं स्ट्रॉबेरी बॉडीवॉश, स्किन को मिलेगी दुगनी खूबसूरती

ग्रीन टी से काफी अधिक लाभदायक है आइस्ड टी

बदलते मौसम में गले की खराश को इस तरह करें दूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -