फेस के लिए इस्तेमाल करें ग्रीन टी पैक, जानें कैसे बनाएं
फेस के लिए इस्तेमाल करें ग्रीन टी पैक, जानें कैसे बनाएं
Share:

ग्रीन टी कई तरह से हमारी खूबसूरती को निखारती है. ये सबसे पहले हमारी सेहत पर असर करती है और उसे अन्य रूप में इस्तेमाल करने से खूबसूरती में भी मदद करती है. ये न केवल वेट लूज बल्कि त्वचा की रंगत को निखारने में भी यह कारगर है. इसके लिए आपको ग्रीन टी के फेस पैक का यूज करना होगा. आज हम आपको ग्रीन टी फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे आप भी अपना सकते हैं. जानिए फेस पैक तैयार करने के तरीके. 

नॉर्मल स्किन के लिए 
दो चुटकी हल्दी, एक चम्मच ग्रीन टी और एक चम्मच बेसन मिलाकर इसका पेस्ट तैयार कर लें. चेहरे को धोकर साफ करें और पोछने के बाद इस पर तैयार किए गए पेस्ट को अप्लाई करें. करीब 20 मिनट बाद कॉटन पर गुलाब जल लगाएं और सूख चुके इस फेस पैक को इस कॉटन की मदद से फिर से हल्का गीला करें. अब दोनों हाथों से सर्कुलर मोशन में रगड़ते हुए इस पैक को हटा लें और चेहरे को ताजे पानी से धो लें. इससे आपकी त्वचा में निखार आएगा और अगर आपको पिंपल्स की दिक्कत है तो इसमें कमी आएगी. 

ड्राई स्किन के लिए ग्रीन टी पैक 
अगर आपकी स्किन ड्राई है तो आप दो चम्मच शहद में एक चम्मच ग्रीन टी मिलाकर पेस्ट बना लें. अब चेहरा साफ करके पोछ लें और फिर इस तैयार किए गए पेस्ट को फेस के साथ ही गर्दन पर भी लगा लें. अपनी त्वचा पर इसे 15 मिनट तक लगाकर रखें और फिर ताजे पानी से चेहरा धो लें. यह आपकी त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाने का काम करेगा. सप्ताह में दो बार से अधिक इस पैक को न लगाएं. 

कंधे के दर्द जल्द राहत देंगी ये टिप्स

1 हफ्ते में आएगा निखार, अपनाएं ये 4 आयुर्वेदिक औषधि

कम उम्र में हो रही हैं झुर्रियां तो अपनाएं घरेलु उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -