ग्रीन टी बना सकती हैं आपको सुंदर, जानें क्या है इसके उपाय

ग्रीन टी बना सकती हैं आपको सुंदर, जानें क्या है इसके उपाय

ग्रीन टी के लाभ के बारे में सुना ही होगा लेकिन इसके कुछ ब्यूटी बेनिफिट्स भी  होते हैं जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. तो बता दें ये आपके चेहरे में झुर्रियों को खत्म करने के साथ ही गोरी त्वचा देती है और बालों को भी मजबूत बनाती है. अगर आपको ग्रीन टी से कुछ ब्यूटी बेनिफिट्स चाहिए तो यहां जान सकते हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस के भी कुछ ऐसे ही सीक्रेट्स होते हैं जिन्हें आप फॉलो कर सकती हैं, तो आइये जानते हैं ग्रीन के लाभ. 

* प्रेग्नेंसी के बाद स्ट्रेच मार्क्स की परेशानी अक्सर देखने मिलती है. इसके लिए 1 ग्रीन टी बैग लें और इसे आधा कप पानी में उबाल लें. इस पानी को प्रभावित एरिया पर रगड़ें. दिन में दो से तीन बार ऐसा करें.

* गोरी रंग पाने के लिए 1 ग्रीन टी बैग आधे कप पानी में उबाल लें. इसे ठंडा होने पर इस पानी में 1 चम्मच शहद और 2-3 बूंद नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद धो लें. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करें.

* पिंपल की परेशानी खत्म करने के लिए ग्रीन टी बैग को उबालने के बाद इसके पानी को रूई की मदद से पिंपल और इससे आस-पास के हिस्से में लगाएं. सूखने पर इसे धो लें. दिन में तीन से चार बार इस पानी को लगाएं. कुछ दिनों तक हर रोज ऐसा करें.

* ये आपके बालों को झड़ना खत्म करता है और आपको देता है लंबे-मजबूत बाल. इसके लिए आप 2-3 ग्रीन टी बैग लें और एक कप पानी में उबाल लें. बालों को अच्छी तरह शैम्पू करने के बाद इस पानी से दोबारा अपने बालो धोएं. हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करें.

* झुर्रियों की परेशानी खत्म करने के लिए ग्रीन टी के पानी में चुटकीभर हल्दी और नींबू का रस मिलाकर रूई की मदद से चेहरे पर लगाकर दो मिनट तक मसाज करें. 10 मिनट इसे ऐसे ही रहने दें और फिर धो लें. हफ्ते में दो से तीन बार ऐसा करें और लंबे वक्त तक जवां दिखे.  

नारियल तेल है मेकअप रेमूवर के लिए बेस्ट चॉइस

चेहरे की खूबसूरती के लिए काम का है Calendula फूल

शादी में बचा है कुछ ही समय तो चेहरे के ग्लो के लिए अपनाये होममेड फेसपैक