नाखुनो को सुन्दर और मजबूत बनाती है ग्रीन टी
नाखुनो को सुन्दर और मजबूत बनाती है ग्रीन टी
Share:

अाज के समय में हर लड़की सुंदर दिखने के लिए बहुत सारे तरीको का इस्तेमाल करती है,नाख़ून भी हमारी खूबसूरती का एक बहुत महत्वपूर्ण भाग होते है,इसलिए लड़कियाँ इनकी खूबसूरती का भी बहुत ध्यान रखती है,परकभी कभी नाख़ून कमज़ोर होकर टूटने लगते है जिससे नाख़ून की चमक में भी कमी आने लगती है,पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीको के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने नाखुनो को खूबसूरत बनाने के साथ साथ मजबूत भी बना सकती है. 

अाईए जानते हैं कैसेः-

1- नाखुनो के लिए ग्रीन टी का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है,इसके इस्तेमाल से आप अपने नाखुनो को हेल्दी और खूबसूरत बना सकती है.ग्रीन टी में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते है जो आपके नाखूनों को कमजोर होने से बचाने का काम करते है.और साथ ही आपके नाखुनो को पीलेपन की समस्या से भी छुटकारा दिलाते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए थोड़े से गर्म पानी में ग्रीन टी कोडालकर उबाल ले,जब ये हलकी ठंडी हो जाये तो इसमें अपने नाखूनों को थोड़ी देर तक डुबाेकर रखें. अगर आप हफ्ते में 2 बार इसका इस्तेमाल अपने नाखुनो पर करती है तो इससे आपके नाख़ून खूबसूरत और मजबूत हो जायेगे.

2- ऑलिव ऑयल के इस्तेमाल से भी नाखुनो को खूबसूरत और मजबूत बनाया जा सकता है,इसके इस्तेमाल से आपके नाखून अंदर से मॉइस्चराइज होने के साथ-साथ मुलायम भी हो जाते है,इसे इस्तेमाल करने के लिए ओलिव आयल को थोड़ा गर्म कर ले और फिर इस तेल से अपने नाखूनों की मसाज करें या फिर नाखूनों के ऊपरी हिस्से को कुछ देर के लिए गुनगुने तेल में डुबाकर रखें और 15 मिनट बाद हाथ धो लें.

 

चायपत्ती के पानी से दूर हो सकती है डार्क सर्कल्स की समस्या

पिम्पल्स की समस्या को दूर करते है मुल्तानी मिटटी और नीम

जानिए क्या होते है चेहरे पर डार्क सर्कल्स आने के कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -