ये Green जूस स्किन के लिए हैं लाभकारी

ये Green जूस स्किन के लिए हैं लाभकारी

शरीर के साथ-साथ त्वचा को स्वस्थ रखना बेहद जरुरी होता है. गर्मी में आपको आपकी स्किन के लिए कुछ खास टिप्स अपनाने पड़ते हैं. लेकिन अनहेल्दी लाइफस्टाइल, अस्वस्थ खान-पान और प्रदूषण की वजह से त्वचा गंदी हो जाती है और बेजान दिखने लगती है. जिसे ठीक करने के लिए कुछ तरीकों की मदद ली जा सकती है. निखरी त्वचा पाने के लिए लोग केमिकल वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने लगते हैं. लेकिन कुछ घरेलु तरीके भी अपमा सकते हैं जिससे चेहरे को ग्लोइंग बना सकते हैं. 

एलोवेरा जूस: 
एलोवेरा से त्वचा को कई फायदे होते हैं. एलोवेरा त्वचा में कोलेजन का उत्पादन बढ़ाकर निखरी त्वचा पाने में मदद करता है. इसके साथ ही एलोवेरा जूस का सेवन मुंहासें और जलन को दूर करता है.

केल जूस: केल में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण के साथ विटामिन ए, सी, के, ई, बीटा-केरोटिन और ल्यूटिन होता है जो त्वचा को स्वस्थ बनाने में मदद करता है. इसका सेवन त्वचा को स्वस्थ बनाने में मदद करता है.

धनिये का जूस: धनिये का जूस पीना लोगों को पसंद नहीं होता है लेकिन यह बहुत फायदेमंद होता है. यह शरीर से विषाक्त पदार्थ निकालकर साफ करने में मदद करता है. धनिये में सिलिका जैसे कई खनिज होते हैं जो त्वचा के लिए फायदेमंद होता है.

नींबू का जूस:
नींबू के सिट्रस फ्रूट है जिसमें उच्च मात्रा में विटामिन सी, बी और सिट्रिक एसिड होता है जो त्वचा में निखार लाने में मदद करता है. यह पोषक तत्व ब्लड को साफ करने और किडनी से विषाक्त पदार्थ निकालने में मदद करता है.

पेट की सूजन बन सकती है गंभीर बीमारी का कारण, तुरंत करें इलाज

घर पर इस तरह बना सकते हैं डियोड्रेंट, नहीं होगा कोई केमिकल

इन तरीकों से चिकेनपॉक्स के दाग को कर सकते हैं दूर