दिल को पहुंचाया 84 मिनटों में 257 किलोमीटर दूर बीमार शख्स तक
दिल को पहुंचाया 84 मिनटों में 257 किलोमीटर दूर बीमार शख्स तक
Share:

मुंबई : मुंबई में दिल का एक और प्रत्यारोपण किया गया तथा इसको मिलाकर मुंबई में दिल का यह दूसरा हार्ट ट्रांसप्लांट था. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस दिल को सिर्फ 84 मिनटों में 257 किलोमीटर दूर बीमार तक पहुंचाया गया, दो राज्यों के बीच बने ग्रीन कोरिडोर ने इसकी दुरी को और भी कम कर दिया. इसके बाद सफल ऑपरेशन से गुजरात के हिम्मतलाल सावलिया का दिल नवी मुंबई के 42 वर्षीय व्यक्ति के सीने में अब धड़कने लगा है।

तथा दिल की यह यात्रा पिछली बार की दिल की यात्रा से 15 मिनट पहले ही पूरी हो गई. गौरतलब है कि 17 जनवरी को गुजरात के हिम्मतलाल सावलिया को पेट में दर्द के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था तथा 19 जनवरी को अस्पताल के न्यूरोसर्जन डॉ बद्रेश मंगूकिया ने ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया। इसके बाद सावलिया के परिवार ने उनके ह्रदय प्लांट कि अनुमति अस्पताल प्रशासन को दी व उनके दिल को ऑपरेशन के द्वारा सुरक्षित तरीके से निकाल कर उसे एंबुलेस के जरिये उसे मुंबई के लिए रवाना किया गया।

इस दौरान 84 मिनटों में 257 किलोमीटर की दुरी को बिना किसी परेशानी के पाट दिया गया. तथा लगभग साढ़े चार घंटे चली सर्जरी के बाद गुजरात के हिम्मतलाल सावलिया का दिल नवी मुंबई के 42 वर्षीय व्यक्ति के सीने में धड़कने लगा.    


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -