ग्रीन कॉफ़ी के सेवन से पाए अपने मोटापे की समस्या से छुटकारा
ग्रीन कॉफ़ी के सेवन से पाए अपने मोटापे की समस्या से छुटकारा
Share:

आज के समय में हर कोई यही चाहता है की किसी तरह से उसका वजन कम हो जाये. अपने पेट की चर्बी को कम करने के लिए लोग बहुत सारे प्रयास करते है पर उनका कोई भी प्रयास पेट की चर्बी को कम नहीं कर पाता  है. अपने वजन को कम करने के लिए लोग जिम जाते है डाइटिंग करते है और कभी कभी तो कुछ लोग अपने मोटापे को छुपाने के लिए ढीले कपड़े तक पहनना शुरु कर देते हैं, आज हम आपको एक ऐसा आसान और सरल उपाय बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आप कुछ ही दिनों में अपने मोटापे से छुटकारा पा सकते है. जी हम बात कर रहे है ग्रीन कॉफ़ी की.ग्रीन कॉफ़ी के इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में आपका मोटापा गायब हो जायेगा.

1-आज तक आपने कई बार कॉफी का सेवन किया होगा. पर आज हम आपको जिस कफ के बारे में बताने जा रहे है वो हरे रंग की होती है.इसीलिए इसे ग्रीन कॉफ़ी कहा जाता है. इस कॉफ़ी में भरपूर मात्रा में क्लोरोजेनिक एसिड और कैफीन मौजूद होते है. जो की हमारे वजन को कम करने में मदद करते है. इसके साथ ही ग्रीन कॉफ़ी के सेवन से मोटापे के कारण शरीर पर स्ट्रेच मार्क्स को भी दूर कर देता है.

2-क्लोरोजेनिक एसिड एक बहुत ही स्ट्रांग प्राकर्तिक एंटीऑक्सीडेंट होता हैं जो हमारे शरीर से फैट को बर्न करने का काम करता है इसके अलावा इसके सेवन से हमारी बॉडी में कोलेस्ट्रोल का लेवल भी कण्ट्रोल में रखता है.

3-अगर आप नियमित रूप से सुबह खाली पेट में ग्रीन कॉफ़ी का सेवन करते है तो इससे आपका वजन बहुत जल्दी कम हो जाता है.

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त​

वजन को कण्ट्रोल में रखती है इमली

स्वस्थ रहना है रोज करे एक अखरोट का सेवन

कालीमिर्च दिलाती है कैंसर की बीमारी से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -