हिमाचल प्रदेश: पबजी गेम खेलने के दौरान पिता के खाते से बच्चे ने लुटाये एक लाख
हिमाचल प्रदेश: पबजी गेम खेलने के दौरान पिता के खाते से बच्चे ने लुटाये एक लाख
Share:

शिमला: स्मार्टफोन का उपयोग देश में बहुत ज्यादा बढ़ गया है. परन्तु इसका उपयोग जितना अच्छा ठीक उतना ही बुरा भी है. वही अभी पबजी गेम में चिप्स के लालच में 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र ने अपने पिता के खाते से एक लाख रूपये उड़ा डाले. जिला चंबा के एक ग्राम में बच्चे की इस हरकत ने पिता को मोटी चपत लगा दी. खाते से जब पैसे कटने का SMS आया, तो पिता दांग रह गए. तत्पश्चात, जब पुलिस विभाग के आईटी सेल में इसकी कम्प्लेन की गई तो बच्चे ने पूछताछ में सारा मामला बता दिया. 

वही इससे पहले सोलन शहर में बच्चे को खेल के चलते कुछ शातिरों ने अभिभावकों को जान से मारने की धमकी देकर लगभग डेढ़ लाख रुपये ट्रांसफर करवा लिए थे. प्राप्त हुई जानकारी के मुताबिक, मेहनत-मजदूरी कर परिवार का अजीविका चलाने वाला व्यक्ति अपने बेटे को स्कूल से मिलने वाले होम वर्क को करने के लिए अपना मोबाइल देता था. बेटा होम वर्क करने के बजाय पिता के फ़ोन से पबजी गेम खिलना शुरू कर दिया. पबजी गेम की लत उसके सिर इस तरह चढ़ी कि उसने गेम के चलते आने वाले विकल्प चिप्स की खरीदारी के चक्कर में पिता के खाते से एक लाख रुपये ही खर्च डाले. बिना किसी को बताएं उसने ये कदम उठाया.  

और जब पिता ने फ़ोन में अपने बैंक अकाउंट से रुपये कटने का SMS देखा तो वह चौंक गया, और उसी वक़्त सीधे बैंक की ब्रांच में पहुंचा. उसने अपने अकाउंट की सम्पूर्ण डिटेल निकलवाने के लिए अर्जी दी. साथ-साथ पुलिस विभाग के आईटी सेल में भी इसकी कम्प्लेन कर दी. जब पिता को सारे मामले की जानकारी का पता चला, तो बेटे की हरकत से वह दंग रह गए. तत्पश्चात, पिता ने पुलिस विभाग के आईटी सेल में दी अपनी कम्प्लेन भी वापस ले ली. वही उत्तराखंड में इसी तरह दो मामले सामने आ चुके है.

अयोध्या में होगा राम और शिव का मिलन, भूमि पूजन में 'काशी' से भेजी जाएगी गंगा की मिट्टी

कोरोना के चलते रद्द हुई अमरनाथ यात्रा, आधार शिविर से हटाया जा रहा सुरक्षा घेरा

RSS से संबंधित इस संगठन का दावा- राष्ट्रपति ने रद्द किया श्रम कानून अध्यादेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -