प्रधानमंत्री ने ग्रीस के जंगल में लगी आग को लेकर कही ये बात

ग्रीस के प्रधानमंत्री ने एक "दुःस्वप्न गर्मी" की बात की है क्योंकि जंगल की आग देश को तबाह कर रही है। ग्रीस के कुछ हिस्सों में हजारों लोगों को उनके घरों से निकाल लिया गया है और आग पर काबू पाने के लिए 1,000 से अधिक दमकलकर्मियों को तैनात किया गया है। देश 30 से अधिक वर्षों में अपनी सबसे खराब गर्मी का सामना कर रहा है। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि एथेंस और क्रेते सहित कई क्षेत्रों में आगे आग का खतरा अधिक बना हुआ है।

प्रधान मंत्री क्यारीकोस मित्सोटाकिस ने कहा कि सरकार की प्राथमिकता "मानव जीवन की रक्षा के लिए सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण" रही है। यूरोपियन फॉरेस्ट फायर इंफॉर्मेशन सिस्टम के अनुसार, पिछले 10 दिनों में ग्रीस में 56,000 हेक्टेयर (140,000 एकड़) से अधिक को जला दिया गया है। ग्रीस के दूसरे सबसे बड़े द्वीप एविया में सबसे बड़े मोर्चों के साथ पिछले 24 घंटों में दर्जनों जंगल की आग लग गई है।

शनिवार को एथेंस के उत्तर में परनिथा पर्वत पर लगी आग ने राजधानी में धुआं फैला दिया। सांस लेने में कठिनाई वाले लोगों के लिए अधिकारियों ने एक हॉटलाइन स्थापित की। गुरुवार से हजारों लोगों को इलाके से निकाला गया है लेकिन शनिवार तक आग की लपटें शांत हो चुकी थीं। हालांकि तेज हवाओं के पूर्वानुमान से आशंका जताई जा रही है कि आग फिर से भड़क सकती है।

दिल्ली में इस दिन से खुलेंगे साप्ताहिक बाजार, केजरीवाल बोले- कोरोना नियमों का जरूर करें पालन

देश भर में बढ़ा संकट, इस राज्य में सामने आया कोरोना के एटा वेरिएंट का पहला मामला

संक्रमित मामलों में आई गिरावट लेकिन अभी भी बना हुआ है खतरा, 24 घंटों में 491 मरीजों की गई जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -