ग्रीस तुर्की में आए भूकंप के झटके, हुआ कई तरह से नुकसान

ग्रीस और तुर्की ने रिक्टर पैमाने पर 6.7 तीव्रता के भूकंप के बाद आपसी सहयोग का वादा किया है, तुर्की तट और समोस के ग्रीक द्वीप के बीच एजियन सागर को झटका दिया, जिसमें 22 लोग मारे गए और 790 अन्य घायल हो गए। यूएस जियोलॉजिकल सर्वे ने कहा कि शुक्रवार को आए भूकंप, जो तुर्की के इज़मिर प्रांत में केंद्रित था, ने मिनी-सूनामी की शुरुआत की जिससे इज़मिर और समोस में बाढ़ आ गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रभावित क्षेत्र में भूकंपीय गतिविधियों की निगरानी करने वाले सीस्मोलॉजिस्टों ने लोगों को क्षतिग्रस्त इमारतों से दूर रहने की सलाह दी है। AMNA रिपोर्ट के अनुसार रिक्टर पैमाने पर सबसे मजबूत 5 मापक के साथ अब तक कई आफ्टरशॉक्स दर्ज किए गए हैं।

 22 पीड़ितों में से 20 इज़मिर में और दो सामोस में थे, जो हाई स्कूल के छात्र थे। इज़मिर में कम से कम 786 घायल हुए और समोस पर आठ अन्य घायल हो गए। एएमएनए के अनुसार भूकंप से क्षतिग्रस्त इमारतों मुख्य रूप से पुराने निर्माणों और समोसों के सड़क नेटवर्क के कुछ हिस्सों, और आस-पास के द्वीपों पर भी Chios और Ikaria के नुकसान की सूचना दी गई है। सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में, यूनानी प्रधान मंत्री किरियाकोस मित्सोटाकिस ने कहा "मैंने अभी-अभी तुर्की के राष्ट्रपति एर्दोगन को हमारे दोनों देशों में आए भूकंप से जीवन के दुखद नुकसान के लिए अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए बुलाया।

अप्राकृतिक संबंध बनाने से पत्नी ने किया इंकार, तो पति ने दिया तीन तलाक

संजय राउत बोले- महबूबा मुफ़्ती और अब्दुल्ला को 10 साल के लिए अंडमान जेल भेज देना चाहिए

गुजरात को मिली बड़ी सौगात, देश के पहले सी प्लेन में पीएम मोदी ने भरी उड़ान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -