ग्रीस में गर्मी से बचने के लिए अभी से बनाई जा रही है योजना
ग्रीस में गर्मी से बचने के लिए अभी से बनाई जा रही है योजना
Share:

इस गर्मी के रिकॉर्ड तापमान से प्रेरित होकर ग्रीक वैज्ञानिकों ने गर्मी की लहरों को नाम देने और रैंक करने की आवश्यकता पर चर्चा शुरू कर दी है, जो कि उनकी अदृश्यता के लिए बेहतर जानी जाती हैं, इससे पहले कि बड़े पैमाने पर जंगल की आग ने जलवायु संकट की वास्तविकताओं को तेजी से बढ़ा दिया। एक निवारक उपाय, यह कदम नीति निर्माताओं और प्रभावित आबादी को विशेषज्ञों द्वारा "मूक हत्यारों" के रूप में वर्णित करने के लिए और अधिक तैयार होने में सक्षम करेगा। ग्रीस ने जून के बाद से अत्यधिक गर्मी के दो मुकाबलों का अनुभव किया है, दोनों असामान्य रूप से लंबे समय तक और तीव्र, दूसरी लहर लगभग तीन सप्ताह तक चली। पिछले हफ्ते तापमान में एक नई वृद्धि ने एथेंस को एक बार फिर से शहरी आग का शिकार बना दिया, जिसमें राजधानी के उत्तर-पश्चिम में विनाशकारी आग लग गई।

उन्होंने कहा एथेंस के राष्ट्रीय वेधशाला के शोध निदेशक डॉ कोस्टास लागौवार्डोस ने ऑब्जर्वर को बताया कि यह स्पष्ट है कि अत्यधिक गर्मी को कम करके आंका गया है। "इस बहुत गर्म गर्मी ने हमें 20 या 30 वर्षों के समय में भविष्य के माहौल का एक स्नैपशॉट दिया है, जब हमारे पास बहुत अधिक तापमान की बहुत लंबी अवधि होने की संभावना है। "यह चरम व्यवहार है लेकिन यह आदर्श बन सकता है। अन्य प्रतिकूल मौसम की घटनाओं के विपरीत आप अत्यधिक गर्मी नहीं देख सकते हैं।"

उन्होंने जोर देकर कहा, कि राज्य के अधिकारियों और नागरिकों दोनों को खतरों के बारे में पता था। उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि लोग आगामी मौसम की घटना का सामना करने के लिए और अधिक तैयार होंगे जब घटना का नाम होगा।" "वे उन संभावित समस्याओं के बारे में अधिक जागरूक हो जाएंगे जो उनके जीवन और उनके गुणों के कारण हो सकती हैं, गर्मी की लहरें बहुत सारी मौतों का कारण बनती हैं; वे शोर नहीं करते हैं और वे दिखाई नहीं दे सकते हैं लेकिन वे एक मूक हत्यारे हैं।"

24 घंटों में मिले कोविड-19 के 30 हजार 948 नए मामले, 403 मरीजों की मौत

सीएम बोम्मई ने कहा- "अत्यधिक सावधानी" के साथ कर्नाटक सरकार स्कूलों को फिर से खोलने के लिए है तैयार...

उत्तर प्रदेश में 594 किलोमीटर गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा: सीएम योगी आदित्यनाथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -