ग्रीस ने अफगान प्रवासी वृद्धि की चेतावनियों के बीच तुर्की सीमा पर लगाया बाड़ा
ग्रीस ने अफगान प्रवासी वृद्धि की चेतावनियों के बीच तुर्की सीमा पर लगाया बाड़ा
Share:

अफगानिस्तान से प्रवासियों की बढ़ती संख्या पर चिंता के बीच ग्रीस ने तुर्की के साथ अपनी सीमा पर 40 किमी (25-मील) की बाड़ और निगरानी प्रणाली स्थापित की है। उनकी टिप्पणी तब आई जब तुर्की ने यूरोपीय देशों से अफगान प्रवासियों की जिम्मेदारी लेने का आह्वान किया। तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन ने ग्रीक प्रधान मंत्री क्यारीकोस मित्सोताकिस के साथ एक टेलीफोन पर बातचीत में कहा कि अफगानिस्तान छोड़ने वाले लोगों में तेज वृद्धि "सभी के लिए एक गंभीर चुनौती" बन सकती है।

जहां सी बात का पता चला है कि एक इस्लामी आतंकवादी समूह तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर तेजी से कब्जा करने से उनके जीवन के लिए कुछ डर पैदा हो गया है और वे देश से भागने की कोशिश कर रहे हैं। श्री क्रिसोचोइडिस ने कहा कि संकट ने यूरोप में नई "प्रवासी प्रवाह की संभावनाएं" और भी ज्यादा बढ़ा दी है। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि ग्रीस जो 2015 में प्रवासी संकट की अग्रिम पंक्ति में था, जब मध्य पूर्व में युद्ध और गरीबी से भागकर दस लाख से अधिक लोग तुर्की से यूरोपीय संघ में आए थे, वहीं इस बारें में उन्होंने आगे कहा है कि यह देश के माध्यम से अवैध रूप से आने वाले किसी भी अफगान को वापस भेज सकता है।

प्रवासी संकट के दौरान ग्रीस पहुंचने वालों में से कई ने पूरे यूरोप में उत्तर की ओर यात्रा की, लेकिन देश में लगभग 60,0000 रह गए हैं।

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने अपने परिवार के साथ मनाया ओणम का जश्न

एक बार फिर चिंताजनक हो सकता है भारत में कोरोना का संक्रमण, जानिए क्या हैं बीते 24 घंटों का हाल

बीजेपी को लेकर एक बार फिर ममता बनर्जी ने दिया भड़काऊ बयान, कहा- "कांग्रेस के गैर सहयोगी दलों को भी भाजपा..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -