यहां गधों को मिलेगी काम से एक दिन की छुट्टी

हर देश का कोई न कोई अपना कानून होता है और उसी के चलते वहां के लोग रहते भी हैं. हर वयक्ति को अपने देश के कानून का पालन करना पड़ता है चाहे वह कोई भी हो. ऐसे ही दुनिया के सबसे खूबसूरत देश ग्रीस के कायदे कानून भी अजीब हैं और थोड़े से हैरानी वाले भी. ग्रीस बहुत ही खूसबूरत जगह हैं जहां पर कई लोग आते हैं और यहां की खूबसूरती का आनंद लेते हैं. इसके अलावा यहां पर कई फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है. इसी से जुड़े कुछ नियम हम आपको बताने जा रहे हैं. 

एयरबस के जेटलाइनर ने भरी सबसे लम्बी उड़ान, बना कीर्तिमान

दरअसल, ग्रीस में आइलैंड ऑफ सेंटोरिनी बहुत फेमस है जहां पर कई लोग आते हैं. यहां का एक अजीब कानून है जिसके बारे में अगर आपको नहीं पता है तो पड़ मुसीबत में पड़ सकते हैं. यहां पर टूरिस्ट गधों पर बैठकर सैर करते हैं और इसी की एक खबर आई है कि यहां गधे टूरिस्टों के बोझ से कमजोर होते जा रहे हैं, क्योंकि यहां के गधों से कुछ ज्यादा ही काम करवाया जा रहा है. इसी कारण ग्रीस की सरकार गधों को लेकर चिंतित है जिसके तहत उसने खाद्य एवं ग्रामीण विकास मंत्रालय ने कई तरह के कानून बना दिए गए हैं.

हनीमून के समय कपल ने किया ऐसा आपको भी नहीं होगा यकीन

इस कानून में लिखा गधे कितना काम करेंगे, कितना वजन उठाएंगे और इसी के साथ दूसरे अन्य मुद्दों पर भी ध्यान दिया है. इसी मामले में ऑनलाइन याचिका भी साइन की गई है.

पर्यटक यहां पैदल घूमना चाहते हैं इसलिए गधे बुक कर लिए जाते हैं जो अब मुसीबत में पड़ रहे हैं. नए कानून के अनुसार गधों पर 100 किलो सामान ही लादा जायेगा और लगातार घटों तक काम नहीं करेंगे. साथ ही एक दिन का अवकाश भी दिया जायेगा. 

यह भी पढ़ें...

मंगेतर की हुई मौत तो उसकी कब्र से कर ली शादी

मगरमच्छ के पेट में मिली ऐसी चीज़ जिसे देखकर उड़ गए सभी के होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -