टोरंटों में लगे PM मोदी के होर्डिंग्स, मेड इन इंडिया वैक्सीन देने के लिए कहा गया धन्यवाद

नई दिल्ली: भारत में बनी कोरोना वैक्सीन अब अन्य देशों में भी पहुँच रही है। इस समय भारत अन्य देशों की भी मदद करने में लगा हुआ है। जी दरअसल भारत द्वारा कनाडा को कोरोना वैक्सीन दी गई है और अब कनाडा ने इस बात का अहसान जताया है। जी दरअसल कनाडा ग्रेटर टोरंटो क्षेत्र में पीएम नरेंद्र मोदी के बिलबोर्ड लगवाकर उन्हें और भारत को COVID-19 टीके उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद कहा गया है। आप सभी जानते ही होंगे इस समय भारत दुनिया के विभिन्न देशों में टीकों की आपूर्ति करने में सबसे आगे है। यही कारण है कि भारत की जय जयकार होना शुरू हो चुकी है। जी दरअसल नेपाल से लेकर कनाडा तक को भारत ने कोरोना वायरस की वैक्सीन दी है और इस माध्यम से यह बताने की कोशिश की है कि संकट के दौर में भारत हमेशा अपने पड़ोसियों और मित्र राष्ट्रों के साथ खड़ा रहता है।

आप सभी को बता दें कि बीते सप्ताह भारत ने कनाडा को कोविशिल्ड वैक्सीन की 500,000 खुराकें दी थीं, जिसकी खेप कनाडाई पार्टनर वेरीटी फार्मास्युटिकल्स को मिली। वहीं कुछ दिन पहले, वर्चुअल इंडिया-स्वीडन शिखर सम्मेलन में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था, ''मेड-इन-इंडिया' टीकों की आपूर्ति अब तक 50 से अधिक देशों को की गई है। नई दिल्ली में आने वाले महीनों में अधिक देशों को टीके की आपूर्ति करने की योजना है।' अब हाल ही में न्यूज एजेंसी एएनआई ने पीएम मोदी की बिलबोर्ड वाली दो तस्वीरें ट्विट की हैं, जो आप देख सकते हैं।

इन तस्वीरों में पीएम को कोविड वैक्सीन के लिए धन्यवाद दिया जा रहा है। वैसे आप सभी को याद हो तो डब्ल्यूएचओ द्वारा बीते महीने भारत की मदद की सराहना की गई थी। बीते फरवरी के महीने में ही डब्ल्यूएचओ के प्रमुख टेड्रोस अदनोम घेबायियस ने कहा था, "धन्यवाद, भारत और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी टीकाकरण इक्विटी का समर्थन करने के लिए। आपकी COVAX और COVID-19 वैक्सीन खुराक को साझा करने में आपकी प्रतिबद्धता 60 देशों को उनके स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और अन्य प्राथमिकता समूहों को टीका लगाने में मदद कर रही है। मुझे उम्मीद है कि अन्य देश इस उदाहरण का अनुसरण करेंगे।"

महाशिवरात्रि पर जरूर करें शिव चालीसा और आरती का पाठ

एप्पल भारत में जल्द शुरू करेगी अपने आईफोन 12 का निर्माण, जानिए पूरा विवरण

ब्राजील में बीते 24 घंटे में कोरोना के 2 हजार से अधिक संक्रमित केस आए सामने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -