जमीन घोटाले की जांच करने गए CBI अफसरों को ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

नोएडा: ग्रेटर नोएडा में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की टीम को कुछ ग्रामीणों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा है। सीबीआई वालों के साथ मारपीट का आरोप घोटाले के आरोपी के परिवार वालों और ग्राम के कुछ लोगों पर लगा है। पूरी घटना ग्रेटर नोएडा जिले के सुनपुरा ग्राम की है। पुलिस के अनुसार, यमुना प्राधिकरण में हुए लगभग 126 करोड़ रुपए के घोटाले की जांच पड़ताल करने के लिए सीबीआई की टीम सुनपुरा गांव पहुंची थी। इसी दौरान एक आरोपी की तलाश में छापेमारी कर रही सीबीआई की 6 सदस्यों के दल पर कुछ लोगों ने हमला बोल दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और कुछ लोगों को गिरफ्तार कर लिया। 

खाद्य तेलों में गिरावट के साथ गुड़ और गेहूं के दाम भी घटे

दरअसल, यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण(वाईईआईडीए) में जमीन की खरीदी में हुए 126।42 करोड़ रुपये के कथित घोटाले की जांच के दौरान दोषियों को बचाने के बदले में 22 लाख रुपए की घूस लेने के आरोप में फरार चल रहे सीबीआई के दरोगा सुनील दत्त को गिरफ्तार करने के लिए शनिवार सुबह सीबीआई की एक पांच सदस्यों वाली टीम ग्रेटर नोएडा स्थित उसके पैतृक ग्राम सुनपुरा पहुंची थी। जैसे ही सीबीआई टीम ने दबिश दी, ग्रामीणों ने सीबीआई के ऊपर हमला बोल दिया, तथा उनके साथ मारपीट की।

समाप्त सप्ताह में विदेशी पूंजी भंडार 1.50 अरब डॉलर बढ़कर 398.27 अरब डॉलर हुआ

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण बिनीत जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस मामले में टीम की अगुवाई कर रहे निरीक्षक जी एस मीणा ने थाना ईकोटेक-3 में लगभग 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया है कि मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है। 

खबरें और भी:-

इस सप्ताह मामूली तेजी के साथ बंद हुए घरेलू शेयर बाजार

शूटिंग वर्ल्ड कप: पाक निशानेबाज़ों को भारत ने नहीं दिया वीज़ा, IOC ने उठाया बड़ा कदम

वार्डन, एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर समेत कई पद खाली, इन योग्यता के साथ करें आवेदन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -