कमिश्नर के आने से पहले जलाई जा रही थीं SSP ऑफिस की फाइलें, उच्च स्तरीय जांच के आदेश जारी

Jan 14 2020 04:56 PM
कमिश्नर के आने से पहले जलाई जा रही थीं SSP ऑफिस की फाइलें, उच्च स्तरीय जांच के आदेश जारी

लखनऊ: यूपी के गौतमबुद्ध नगर में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू होने की खबर से खलबली मच गई है। जबकि अभी तक न पुलिस कमिश्नर ने कार्यभार संभाला है, न ही उनके किसी मातहत डीसीपी और एसीपी ने ही अपना कार्यभार ग्रहण किया है। किन्तु इससे पहले ही मंगलवार को संदिग्ध हालात में जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय की सभी फाइलें आग में जलती मिलीं। इसके बाद घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

सूत्रों के अनुसार, मंगलवार सुबह सूरजपुर कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में साफ-सफाई का कार्य हो रहा था। क्योंकि मंगलवार शाम तक किसी भी समय नए और पहले पुलिस आयुक्त आलोक सिंह कार्यभार ग्रहण करने इस दफ्तर में पहुंच सकते हैं। साफ-सफाई SSP ऑफिस के पुलिसकर्मियों की देखरेख में चल रही थी। दफ्तर में तब तक कोई उच्चाधिकारी नहीं पहुंचा था। उसी समय किसी ने SSP ऑफिस के कैंपस के एक कोने में आग में फाइलों के ढेर को जलते हुए देखा। 

फाइलों में आग लगने की खबर मिलते ही वहां मौजूद कर्मचारियों की भीड़ जमा हो गई। सूचना पाकर जब तक मौके पर जिले के आला-पुलिस अधिकारी पहुंचे, तब तक फाइलों में लगी आग को बुझा दिया गया। मौके पर पहुंचे आला पुलिस अफसरों ने उपस्थित कर्मचारियों से फाइलों और उनमें आग लगने के कारणों के बारे में पूछा तो कर्मचारियों को सांप सूंघ गया। जिसके बाद इसकी हाई लेवल जाँच का आदेश दिया गया है।

'जय मम्मी दी' का नया धमाकेदार पोस्टर हुआ आउट, जल्द रिलीज होगी फिल्म

अब जांच के दायरे में आएंगे टैक्स चोरी करने वालो से लेकर सामान खरीदने वाले भी

धर्मेद्र प्रधान : एससी-एसटी वर्ग के लोगों को उद्यमी बनने की तैयारी