UP पुलिस की शर्मनाक हरकत, गाड़ी नहीं रोकने पर मार दी गोली
UP पुलिस की शर्मनाक हरकत, गाड़ी नहीं रोकने पर मार दी गोली
Share:

ग्रेटर नोएडा : दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में उत्तरप्रदेश पुलिस की एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. खबर के अनुसार पुलिस के दो जवानों ने गाड़ी ना रोकने पर क्रोधित होकर कार सवारों पर गोली चला दी जिससे दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए व एक की हालत इस प्रकार की हो गई है की उसका हाथ काटना पड़ा. पुलिस की गोली लगने के बाद नोएडा के कैलाश अस्पताल में जिंदगी से जूझते जयप्रकाश पांडे दो लोगों के साथ रविवार रात ग्रेटर नोएडा से वापस लौट रहे थे। इको 3 के पास पीसीआर नंबर 84 के एक पुलिसवाले के कहने पर वह फौरन नहीं रुके तो उसे गुस्सा आ गया। पुलिसवाले ने कागजात देखने के बहाने उनसे शीशा नीचे करने को कहा और गोली मार दी। पुलिस की गोली से दोनों सवार घायल हुए, लेकिन जयप्रकाश की हालत ज्यादा खराब थी। गहरे जख्म की वजह से डॉक्टरों को उनकी एक बांह काटनी पड़ी। 

न्यू अशोक विहार निवासी 23 वर्षीय जयप्रकाश पांडे गृह मंत्रालय का कर्मचारी है. परिजनों को गार्ड्स से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी पुलिसवाले ने घटना के वक्त शराब पी रखी थी। कैलाश अस्पताल के डॉ. अनिल गुरनानी ने बताया कि जैसे ही पुलिसवाले को अपनी गलती का अहसास हुआ वो पास ही बन रही एक इमारत के गार्ड्स के पास गया और बदमाशों का हवाला देकर फायरिंग करने को कहा फिर वायरलेस पर बदमाशों का मैसेज भेजकर गार्ड्स को ही गोली मारने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। घटना की जानकारी मिलने पर थाने पहुंचे जयप्रकाश पांडे के परिजनों को पूरी घटना की जानकारी उस गार्ड से मिली, जो अभी गोली मारने के इल्जाम में पुलिस की हिरासत में है। 

वहीं, जयप्रकाश के भाई विजय प्रकाश पांडे ने कहा, वायरलेस मैसेज की वजह से अगले ही चेकनाके पर पुलिस को वो कार मिल गई, जिसमें जयप्रकाश व गाड़ी चला रहा ड्राइवर जख्मी हालत में थे। फिर उन्हें ग्रेटर नोएडा के कैलाश अस्पताल में लाया गया, लेकिन सुबह में जब जयप्रकाश की हालत बिगड़ने लगी, तो उसे नोएडा लाया गया। यहां जब डॉक्टरों ने गोली निकाली तो पता चला वो पुलिस की बंदूक की ही है। वहीं जयप्रकाश के घरवालों को पुलिस की तरफ से कोई सूचना नहीं दी गई। इस तरह से यूपी पुलिस ने अपना दमन साफ करते हुए इस तरह की कहानी को अंजाम दिया. जो की गलत है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -