ग्रेटर नोएडा सेक्टर 148 मेट्रो के विद्युत सब स्टेशन में लगी भयंकर आग

ग्रेटर नोएडा: हाल ही में एक बड़ा हादसा हो गया है. जी दरअसल इस हादसे में ग्रेटर नोएडा सेक्टर 148 मेट्रो के विद्युत सब स्टेशन में आग लग गई है. यहाँ आज यानी बुधवार सुबह भीषण आग लग गई और जैसे ही इस बारे में सूचना मिली वैसे ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर वहां पहुँच चुकी हैं. बताया जा रहा है सभी गाड़ियां आग बुझाने के प्रयास में लग चुकी है.

इस मामले में मिली जानकारी के मुताबिक़ सेक्टर 148 मेट्रो स्टेशन के पास स्थित 400 केवी के विद्युत सबस्टेशन में यह आग लगने से सभी हैरान है. जी दरअसल यह सबस्टेशन मार्च 2018 में ऑपरेशन के लिए शुरू हुआ था और इसी विद्युत स्टेशन की बिजली से डिपो मेट्रो स्टेशन से सेक्टर 148 मेट्रो स्टेशन तक 10 किलोमीटर लंबे ट्रैक पर मेट्रो का ट्रायल आरंभ किया गया था. आज यानी बुधवार सुबह अचानक विद्युत सब स्टेशन में आग लगने से तहलका मच गया.

बताया जा रहा है देखते ही देखते आग ने बड़ा ही विकराल रूप ले लिया. खबरों के अनुसार आग लगने का कारण शार्ट सर्किट है. इस समय दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश में लगे हुए हैं. इस बारे में थाना प्रभारी नाॅलेज पार्क ने जानकारी दी है. जी दरअसल उन्होंने कहा, '19 अगस्त को सुबह लगभग 8:30 बजे कंट्रोल रूम के माध्यम से पुलिस को सूचना मिली कि सेक्टर-148 के पास बने एनपीसीएल के बिजली घर में रखे ट्रांसफार्मर में आग लग गई है. उन्होंने बताया कि फायर सर्विस की मदद से आग बुझाने का प्रयास जारी है.'

सोने की कीमत में आई भारी गिरावट, चांदी भी हुई सस्ती

मुहर्रम : मुस्लिम नहीं मनाते हैं यह त्यौहार, जानिए इसकी कुछ ख़ास बातें...

पति संजय दत्त के अस्पताल में भर्ती होते ही मान्यता ने जारी किया बयान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -