महाकाल के भक्तों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, जरूर पढ़े ये खबर
महाकाल के भक्तों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, जरूर पढ़े ये खबर
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन से बाबा महाकाल के श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर आई है। इसके तहत अब भक्त हफ्ते के 3 दिनों को छोड़कर मंगलवार से शुक्रवार तक गर्भगृह में जाकर मुफ्त बाबा के दर्शन कर उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे। बीते ढाई महीने से मुफ्त गर्भगृह दर्शन की व्यवस्था पर पाबंदी लगी हुई थी। मंदिर समिति के सहायक प्रशासनिक अफसर आरके तिवारी ने बताया कि श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति ने यह फैसला लिया है कि शनिवार, रविवार एवं सोमवार को छोड़कर हफ्ते के 4 दिनों तक मंदिर में कम भीड़ होने पर श्रद्धालुओं को गर्भगृह में प्रवेश दिया जाएगा।

श्री महाकालेश्वर प्रबंध समिति के इस फैसले के तहत पहले दिन मंगलवार को लगभग 20 हजार भक्त गर्भगृह में पहुंचे। मंगलवार को 3 घंटे भक्तों ने दर्शन किया। इस के चलते लगभग 20 हजार भक्तों ने बाबा महाकाल को स्पर्श किया। लंबे समय पश्चात् बाबा महाकाल का स्पर्श कर सामान्य भक्त भी धन्य हो गए। मंदिर परिसर बाबा महाकाल के जयकारे से गूंज उठा। अब यह व्यवस्था भीड़ के दिनों को छोड़कर जारी रहेगी।

श्री महाकालेश्वर मंदिर मे वैसे तो रोजाना भीड़ रहती है। ऐसे में अभी तक मंदिर समिति की 1500 रुपए की रसीद पर दो भक्तों को प्रातः 6 बजे से दोपहर 1 बजे तक और संध्या को 6 से 8 बजे तक ड्रेस कोड के साथ प्रवेश दिया जाता था। वहीं सामान्य भक्तों को 50 फीट दूर से ही दर्शन करना पड़ रहा था। महाकालेश्वर मंदिर में 14 जुलाई से श्रावण मास आरम्भ होने के पश्चात् से ही भीड़ बढ़ने पर आम भक्तों के गर्भगृह में प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई थी। 

शादी का खाना खाना मेहमानों को पड़ा भारी, खतरे में पड़ी 200 लोगों की जान

इस कपल ने इंडियन आर्मी को भेजा शादी का इन्विटेशन, अब सेना ने दिया खास गिफ्ट

3 बच्चों के साथ पानी टंकी में कूदी माँ, चौंकाने वाला है मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -