ग्रासिम इंडस्ट्रीज ने 5,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ पेंट्स बिज़ में किया प्रवेश
ग्रासिम इंडस्ट्रीज ने 5,000 करोड़ रुपये के निवेश के साथ पेंट्स बिज़ में किया प्रवेश
Share:

भारत में सबसे बड़ी क्लोर-अल्कली लिनन और इंसुलेटर प्लेयर विस्कोस स्टेपल फाइबर के अग्रणी वैश्विक निर्माता, ग्रासिम इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने शुक्रवार को अगले तीन वर्षों में 5,000 करोड़ रुपये के पूंजीगत व्यय के साथ पेंट्स व्यवसाय में प्रवेश की घोषणा की। इंडियन पेंट्स का कारोबार तीन कंपनियों अर्थात एशियन पेंट्स, कंसाई नेरोलैक और बर्जर पेंट्स पर हावी है। ''पेंट में एक फ़ॉरेस्ट बनाना ग्रासिम के लिए एक रणनीतिक पोर्टफोलियो विकल्प है, क्योंकि यह नए विकास इंजनों की पहचान करता है। आदित्य बिड़ला समूह के अध्यक्ष कुमार मंगलम बिड़ला ने बोर्ड की बैठक के बाद कहा कि ग्रेसिम की मजबूत बैलेंस शीट इस प्रविष्टि की सुविधा प्रदान करेगी, जो स्थापित स्टैंडअलोन व्यवसायों के अपने मौजूदा पोर्टफोलियो में आकार, पैमाने और विविधता को जोड़ेगी।

पेंट्स उद्योग ग्रासिम के लिए एक उच्च विकास विकल्प प्रस्तुत करता है, उन्होंने कहा कि कंपनी का मानना ​​है कि इस क्षेत्र में अपने हितधारकों के लिए मूल्य अभिवृद्धि होने की संभावना है। बयान में यह भी कहा गया है कि बोर्ड ने अगले तीन वर्षों में नए कारोबार के लिए 5,000 करोड़ रुपये के पूंजी निवेश को मंजूरी दी है।

उन्होंने कहा कि पेंट्स सेक्टर ने वित्त वर्ष 2014-वित्त वर्ष 19 के दौरान लगभग 11 प्रतिशत की वार्षिक राजस्व वृद्धि दर्ज की है, और संगठित बाजार में असंगठित से मूल्य प्रवासन को देखते हुए, दृष्टिकोण मजबूत बना हुआ है, उन्होंने कहा- ग्रेसिम की शुरुआत 1947 में एक कपड़ा निर्माता के रूप में हुई थी, लेकिन तब से, यह एक अग्रणी विविध खिलाड़ी के रूप में विकसित हुआ है, जिसमें विस्कोस स्टेपल फाइबर, क्लोर-क्षार, लिनन और इन्सुलेटर जैसे कई क्षेत्रों में नेतृत्व की उपस्थिति है। इसकी सहायक अल्ट्राटेक सीमेंट देश की सबसे बड़ी सीमेंट उत्पादक है।

पावर फाइनेंस कॉर्प ने बांड के माध्यम से जुटाए USD 500 मिलियन

भारी गिरावट के साथ 22 जनवरी को बन हुआ बाजार, जानिए क्या था निफ़्टी का हाल

सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहां जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -