अलग अलग फेस पैक के बाद अपनाएं अंगूर का फेसपैक
अलग अलग फेस पैक के बाद अपनाएं अंगूर का फेसपैक
Share:

अंगूर एक मौसमी फल है जिसे हर कोई खाना पसंद करता है. इसके लाभ भी होते हैं. ये अधिकतर गर्मी के मौसम में ही आते हैं. इसका इस्तेमाल खाने और शराब के अलावा आपकी सुंदरता में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है. यह आपके शरीर को स्वस्थ और आपकी त्वचा को सुंदर बनाने में भी मदद करता हैं. वहीं अंगूर के जूस में काफी अधिक मात्रा में फ्लावोन्वाइड के गुण पाए जाते हैं. यह आपकी त्वचा को यूवी किरणों से होने वाली हानि और सनबर्न को भी ठीक करता हैं. यानि अंगूर के और उसके ज्यूस के कई फायदे हैं. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. 

अंगूर के रस की मदद से बनाएं फेस पैक:

* अंगूर का फेस पैक बनाने के लिए एक कटोरी में कुछ अंगूर रख लें, इसके बाद इसे कांटे वाले चम्मच से उन्हें अच्छे से मसल लें. 

* इसके बाद इस कटोरी में एक बड़ा चम्मच जैतून का तेल, आधा चम्मच खाने का सोडा, आधा चम्मच दूध मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें. 

* इस पैक को चेहरे पर पांच मिनट के लिए लगाएं रखें और फिर ठंडे पानी से चेहरा धो लें. यह अंगूर से बना एक नैचूरल फेस क्लींजर होता हैं, जो चेहरे की चमक बरकरार रखता है.

* अंगूर का रस निकाल लें और इस रस को अपने चेहरे पर लगा लें. फिर इसे 15 मिनट के लिए चेहरे पर लगा रहने दें और उसके बाद गुनगुने पानी से चेहरा अच्छे से साफ कर लें. ऐसा करने से त्वचा में नमी बनी रहेगी.

ऑयली स्किन के लिए बेस्ट है हल्दी का फेसियल

क्या आप भी खाते हैं खड़े होकर खाना, हो सकते हैं शरीर को नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -