दुनिया रह गई स्तब्ध, जब दादी ने दिया पोती को जन्म

दुनिया रह गई स्तब्ध, जब दादी ने दिया पोती को जन्म

आज कल सेरोगेसी का चलन एक आम बात हो गई है, जो लोग संतान पैदा करने में असक्षम हो जाते हैं वो आजकल सेरोगेसी के माध्यम से माता-पिता बनने का सपना पूरा कर सकते हैं और हाल ही में सेरोगेसी से जुड़ा एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला है. तो आइए जानते हैं इस मामले के बारे में...

आपको बता दें कि अमेरिका के नेब्रास्कन में रहने वाला एक गे कपल मैथ्यू एलेज और इलिओट डॉटरी दोनों एक बच्चे की ख्वाहिश रखते थे, लेकिन यह पूरी तरह से असम्भव था. हालांकि मैथ्यू की मां सेसिल एलेज ने इसमें उनकी मदद करने की इच्छा जताई और अपने बेटे के लिए सरोगेट मां का रोल निभाने वाली महिला सेसिल एलेज ने खुद ही अपनी पोती को जन्म दे दिया. 

सेसिल की उम्र 61 साल है और उन्होंने बताया कि जाहिर है कि पहली बार जब उन्होंने सरोगेट मां बनने का प्रस्ताव दिया तो सब इस पर हंस पड़े। थे. लेकिन कुछ दिनों तक लोग इसे मजाक समझते रहे और जब मैथ्यू ने फर्टिलिटी डॉक्टर को पूरी बात बताई तो उन्होंने कहा कि मां का सरोगेट मदर बनना एक कारगर विकल्प होगा. जहां बाद में सेसिल को इंटरव्यू और कई तरह के जांच के लिए बुलाया गया. बताया जा रहा है कि जब सभी जांच सही पाए गई तो डॉक्टर ने सरोगेट मां बनने के लिए उन्हें मंजूरी प्रदान कर डाली. मैथ्यू ने जहां सरोगेसी के लिए स्पर्म दिया वहीं उनके पति एलिअट की बहन ने एग डोनेट किया था. 

सोने के दाम में बिकती है ये शराब, कीमत सुन उड़ जायेंगे होश

जब नाक में डाल लिया इस लड़की ने सांप, देखें क्या हुआ आगे

पति के ऊपर बैठकर मिया खलीफा ने कर डाला ऐसा काम, झट से वायरल हुआ वीडियो

अब अनचाही प्रेगनेंसी को रोक सकेगी ज्वेलरी