यूपी विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की सम्भावना
यूपी विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की सम्भावना
Share:

उत्तर प्रदेश : बिहार विधानसभा चुनाव में नितीश कुमार नेतृत्व वाले महागठबंधन की धमाकेदार जीत के बाद से उत्तर प्रदेश में भी इसी तरह के गठबंधन बनाने को लेकर चल रही खबरों के बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि सूबे में वर्ष 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में इस तरह के महागठबंधन के बनने की सम्भावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

संतकबीर नगर जिले के सेमेरियावां में एक शादी समारोह में हिस्सा लेने गए मुख्यमंत्री से जब इस वारे में सवाल किया गया है तो उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा की आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश में महागठबंधन के गठन की उम्मीद से इनकार नहीं किया जा सकता। लेकिन आपको बता दे की अखिलेश ने यह खुलासा नहीं किया कि उस महागठबंधन में सपा के साथ और कौन-कौन से दल शामिल हो सकते हैं।

मालूम हो की बिहार चुनाव में पुराने प्रतिद्वंद्वियों राजद और जदयू तथा कांग्रेस के महागठबंधन की धमाकेदार जीत के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत में भी इसी प्रकार की खबरों के बीच प्रदेश के राज्यमंत्री फरीद महफूज किदवाई ने आने वाले विधानसभा चुनाव में सपा और बसपा के महागठबंधन की ख्वाहिश रखते हुए कहा था कि वह इसके लिये दुआ करते हैं। साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि अगर ये दो दल मिल गये तो भाजपा की हार निश्चित है।

विवाह समारोह में शामिल होने गए अखिलेश यादव ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में जनता ने जनादेश के जरिये यह बता दिया है कि अब विकास ही सिर्फ एकमात्र मुद्दा है। सपा आगामी वर्ष 2017 में विकास के मुद्दे पर ही चुनाव लड़ेगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -