ग्रैमी विजेता रिकी ने बढ़ाया देश का मान, कर डाला यह बड़ा काम
ग्रैमी विजेता रिकी ने बढ़ाया देश का मान, कर डाला यह बड़ा काम
Share:

भारतीय म्यूजिक कंपोजर, म्यूजिक प्रोड्यूसर और पर्यावरणविद रिकी केज द्वारा एक बार फिर देश का मान बढ़ाया गया है. ग्रैमी अवॉर्ड पाकर देश के संगीत को गौरवान्वित करने वाले रिकी अब यूनेस्को के काइंडनेस एम्बेसडर के लिए चुन लिए गए हैं. 

यूनेस्को महात्मा गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ एजुकेशन फॉर पीस एंड सस्टेनेबल डेवलपमेंट (एमजीआईईपी) द्वारा ग्रैमी पुरस्कार विजेता रिकी केज को ग्लोबल एम्बेसडर फॉर काइंडनेस के लिए नामित किया गया है और अगले महीने दिल्ली में यूनिस्को एमजीआईईपी की वर्ल्ड यूथ कॉन्फ्रेंस का आयोजन भी किया जा रहा है. बता दें कि काइंडनेस एम्बेसडर होने के नाते रिकी यहां ग्लोबली कैंपेन का संदेश भी देते हुए नजर आएंगे. 

काइंडनेस मेटर्स कॉन्सर्ट में रिकी अपनी वैश्विक संगीतकारों की टीम के साथ काइंडनेस मेटर्स एंथम को लाइव भी रिलीज करेंगे. वहीं वर्ल्ड यूथ कॉन्फ्रेंस दयालुता को लेकर महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मना रहा है. आगे इस पर रिकी ने कहा कि, "ग्लोबल एम्बेसडर फॉर काइंडनेस होने के नाते मैं उम्मीद कर रहा हूं कि वैश्विक दयालुता के कृत्यों को उजागर करूं. खास तौर पर युवाओं में". 
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सस्टेनेबल डेवलपमेंट के उद्देश्यों को लेकर होने वाला कैंपेन काइंडनेस मेटर्स वैश्विक रूप से 2 अक्टूबर 2018 को लॉन्च हुआ था. शांति और दयालुता की संस्कृति को बढ़ावा देना इसका उद्देश्य बताया जा रहा है.

 

Movie Review : 'मेन्टल' ही है 'जजमेंटल है क्या ' की कहानी, कंगना-राजकुमार ने फिर जीता दिल

इतिहास के पन्नों पर दर्ज हुईं 21 साल की विदिशा, बनी मिस डेफ वर्ल्ड जीतने वाली पहली भारतीय

करीना का यह ख़ास ब्रेसलेट उड़ा रहा सबके होश, कीमत कर देगी दंग

शाहरुख के बगल में जा खड़ी हुईं ऐश्वर्या राय, सिडनी के मैडम तुसाद में लगा वैक्स स्टैच्यू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -