खूबसूरती में चार चाँद लगाता है बेसन
खूबसूरती में चार चाँद लगाता है बेसन
Share:

हमारी खूबसूरती को बरकरार रखने में बहुत से किचन प्रोडक्ट्स बहुत कारगर होते हैं. मार्केट में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स की तुलना में या चीजे बहुत सस्ती और बहुत प्रभावी होती हैं. डार्क सर्कल्स,कालापन और स्किन कि छोटी मोटी तकलीफों को तो किचन प्रोडक्ट्स बहुत आसानी से दूर कर सकते हैं. बेसन एक ऐसा ही प्रोडक्ट है जिसे हम खाने के काम में लेते हैं लेकिन सौन्दर्य को निखारने में बेसन का उपयोग सदियों से किया जाता है.

आह हम आपको बताते हैं कि आपको अपनी खूबसूरती बढ़ाने के लिए किस तरह बेसन का उपयोग करना चाहिए. बेसन में दही, नीबू का रस व थोड़ी सी हलदी मिला कर हाथों और गरदन पर लगाएं. 20 मिनट तक लगाए रखने के बाद ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके हाथों और गर्दन का कालापन दूर हो जायेगा. गुलाबजल के साथ बेसन का पैक बना कर फेस पर लगाएं और सूखने के बाद धो लें.

यह पैक स्किन से एक्स्ट्रा आयल को सोख लेता है और ऑयली स्किन के लिए बेहतरीन नुस्खा है. दही में बेसन मिला कर चेहरे पर लगाने से सूरज कि वजह से हुई टैंनिग से छुटकारा मिलता है . अगर आप चेहरे पर अनचाहे बालों से परेशान है तो बेसन में नीबू का रस, मलाई और चंदन पाउडर मिला कर लगाएं. ऐसा रेगुलर करने से आप इस समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. बेसन में संतरे के छिलके व मलाई मिला कर लगाने से डार्क सर्कल्स कम हो जाते हैं और रंग साफ होता है.

उम्र के निशान छुपाती है एंटी-एजिंग क्रीम

इन तरीको से पाए सुकून भरी नींद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -