अनाज भी पहुचाते है आपकी त्वचा को नुक्सान
अनाज भी पहुचाते है आपकी त्वचा को नुक्सान
Share:

गलत अनाज खाना आपकी सेहत को तो नुकासन पहुचता ही है पर उसके साथ साथ आपकी त्वचा को भी नुक्सान पहुचता है.गलत अनाज के इस्तेमाल से बचकर आप त्वचा संबंधी सभी समस्याओं को दूर कर सकते हैं.

1-मुंहासे किशोरों और वयस्कों की आम त्वचा समस्याओं में से एक है. त्वचा की यह समस्या खाद्य पदार्थों द्वारा उत्तेजित होकर  इंसुलिन और आईजीएफ हार्मोंन को प्रभावित करती है. खाद्य पदार्थ रक्त में शर्करा में तेजी लाकर इंसुलिन और आईजीएफ के स्तर में वृद्धि कर चेहरे पर मुंहासों का कारण बनते है.

2-ग्रेन आपकी त्वचा के खिलाफ नकारात्मक प्रतिक्रिया करते है. यह आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाकर, सूजन और जलन पैदा करते हैं. जिसके परिणास्वरूप त्वचा पर छोटे या बड़े दानों का विकास होने लगता है. यह एलर्जी हल्के से शुरू होकर गंभीर रूप ले सकती हैं.  

3-गेहूं उन खाद्य पदार्थों में से एक है जो अतिरंजित प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया को प्रभावित कर एलर्जी की प्रतिक्रिया का कारण बनता है. खाद्य एलर्जी चेहरे, होंठ और जीभ की सूजन सहित कई अन्य चीजों का कारण हो सकती है.  

4-अनाज और सेबोरहिआ के बीच संबंधों को लगातार विशेषरूप से संबंधित किया जाता रहा है. इस बात के कई वैज्ञानिक प्रमाण भी है कि अनाज का उपभोग करने वाले लोगों में सोबोरहिआ बहुत आम होता है. इसमें आमतौर पर लाल दाने नाक की साइड, आइब्रो, चेस्ट, पीठ और स्कैल्प पर होते है. 

सोते वक़्त स्मार्ट फ़ोन को रखे बच्चो की पहुच...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -