सोने से पहले तकिए के नीचे रखेंगे ये चीजें तो चमक जाएगी किस्मत
सोने से पहले तकिए के नीचे रखेंगे ये चीजें तो चमक जाएगी किस्मत
Share:

ज्योतिष शास्त्रों (jyotish shastra) में हर इंसान के जीवन पर ग्रहों (grah dosh) का अच्छा या बुरा असर देखने को मिलता है। इस वजह से जब भी जिंदगी कुंडली में ग्रहों की दिशा कमजोर होने लगे तो, इसके दुष्प्रभाव दिखना शुरू हो जाते हैं। इसकी वजह से लोगों को कई तरह की आर्थिक शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हालाँकि ज्योतिष शास्त्रों (pillow success tips) में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं जिन्हें करने से ग्रहों की स्थिति को प्रबल किया जा सकता है। जी हाँ और इससे धन संबंधी हर समस्या से छुटकारा मिल जाता है और शुभ फल मिलता है। अब हम आपको बताते हैं वे कौन-सी चीजें (grah shanti upay) है जिन्हें तकिए के नीचे रखने से ग्रहों की स्थिति मजबूत हो जाएगी।

लोहे का छल्ला- लोहे की चीजों को शनि ग्रह से जोड़ा जाता है। जी हाँ और शनि ग्रह को मजबूत करने के लिए लोहे का छल्ला शुभ फलदायक होता है। ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जिस जातक की कुंडली में शनि ग्रह कमजोर स्थिति में है तो वे लोहे का छल्ला पहन सकते हैं। इसी के साथ शनि देव की कृपा पाने शनि ग्रह को मजबूत करने के लिए लोहे के छल्ले को तकिए के नीचे रखने की सलाह दी जाती है, क्योंकि इससे लाभ होगा।

हल्दी- हल्दी का इस्तेमाल किसी भी तरह के मंगलिक काम में किया जाता है। जी हाँ और हल्दी शुभ कार्यों में इस्तेमाल की जाती है। वहीं ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गुरु बृहस्पति देव को हल्दी का स्वामी माना गया है। जी दरअसल किसी भी जातक की कुंडली में गुरु कमजोर होने पर उसे एक कपड़े में हल्दी की गांठ बांधकर तकिए के नीचे रखने से गुरु मजबूत होता है। जी हाँ, इससे गुरु मजबूत होगा जिससे नौकरी लगेगी बिजनेस में सफलता भी मिलेगी।

सोने के आभूषण- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के सेनापति मंगल बुध को मजबूत करने के लिए सोने के आभूषण को तकिये के नीचे रखकर सोना चाहिए। रात को सोने से पहले तकिए के नीचे सोने के आभूषण जैसे बाली, कंगन, अंगूठी, छल्ला आदि रखकर सोएं। इससे बिजनेस नौकरी के काम बनने लगेंगे।

लाल चंदन- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों के राजा सूर्य को कुंडली में मजबूत करने के लिए तांबे के बर्तन में पानी भरकर बेड के नीचे रखना चाहिए और इस पानी को सुबह उठकर पी लेना चाहिए।

भाग्यवान होती है वो लड़कियां जिनका नाम इन अक्षरों से होता है शुरू

आपके घर के बाहर रोए या भौंके कुत्ता तो तुरंत समझे यह संकेत

एकादशी या प्रदोष व्रत के दिन इस उपाय को करते ही अमीर हो जाएंगे आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -