आज से शुरू होंगी स्नातक फाइनल ईयर की एग्जाम

Oct 17 2020 10:44 AM
आज से शुरू होंगी स्नातक फाइनल ईयर की एग्जाम

शनिवार से कालेजों में स्नातक फ़ाइनल ईयर (छठे सेमेस्टर) की एग्जाम शुरू होने जा रही है। इसको लेकर छात्रों में भी बहुत उत्सुकता है। COVID-19 के मध्य फर्स्ट एवं सेकंड ईयर के छात्रों को प्रमोट करके अगली कक्षाओं में प्रवेश दे दिया गया था। किन्तु, फाइनल ईयर के छात्रों को एग्जाम देना आवश्यक किया गया। इसके लिए विद्यार्थी भी परीक्षाएं आरम्भ होने की प्रतीक्षा कर रहे थे। छात्रों की सुविधा को देखते हुए एग्जाम को ऑनलाइन एवं ऑफलाइन देने के इंतजाम किए गए है। जिससे विद्यार्थियों को एग्जाम के दौरान परेशानी ना उठानी पड़े। 

इसके साथ ही एक एग्जाम रूम में सिर्फ 15 छात्रों को ही बैठाकर एग्जाम ली जाएगी। जिससे सामाजिक दुरी के नियम का पालन किया जा सके। छात्रों को मास्क पहनकर आने के लिए कहा गया है। इधर, कालेज एडमिनिस्ट्रेशन ने भी अपने स्तर पर तैयारी कर ली है। एग्जाम देने के लिए आने वाले छात्रों की थर्मल स्क्रीनिग एवं हाथ सैनिटाइज करवाने के पश्चात् ही कालेज में प्रवेश करवाया जाएगा। 

दरअसल, इससे पूर्व स्नातकोत्तर के फाइनल ईयर (चतुर्थ सेमेस्टर) के छात्रों की एग्जाम ली गई थी। गांव बहु झोलरी स्थित राजकीय महाविद्यालय में शनिवार से आरम्भ होने वाली बीए, बी-कॉम तृतीय वर्ष (रेगुलर व रि-अपीयर) छठे सेमेस्टर की एग्जाम के लिए एग्जाम सेंटरों को सैनिटाइज किया गया। साथ-साथ परीक्षा के दौरान कोरोना की हिदायतों को पालन करने के लिए तैयारियां भी की गई। परीक्षा नियंत्रक डा. सुखवीर सिंह ने बताया कि एग्जाम सेंटर को सैनिटाइज करवाने के साथ-साथ उचित सामाजिक दूरी को ध्यान में रखते हुए परीक्षा रूम को व्यवस्थित किया गया है। - शनिवार से आरम्भ होने वाली एग्जाम को लेकर सभी तैयारियां शुरू कर ली गई है। एग्जाम रूम को सैनिटाइज किया गया है।

IISc में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, जल्द करे आवेदन

यहाँ हो रही है 2000 पदों पर भर्तियां, आज है आवेदन का अंतिम अवसर

बिहार राज्य दूध को-ओपरेटिव फेडरेशन में नौकरी पाने का मौका, जल्द करें आवेदन