पियूष गोयल ने कहा-
पियूष गोयल ने कहा- "कपड़ा निर्यात में पांच गुना वृद्धि का लक्ष्य रखने..."
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को कहा कि अगले तीन वर्षों में तकनीकी कपड़ा निर्यात में पांच गुना वृद्धि का लक्ष्य रखने का समय आ गया है। दिल्ली में, मंत्री भारतीय तकनीकी वस्त्र संघ (ITTA) के सदस्यों के साथ बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र उन राज्यों में कपड़ा क्षेत्र के लिए पीएलआई का समर्थन करेगा जो विकास का समर्थन करते हैं और कपड़ा निर्माण के लिए सस्ती जमीन और बिजली जैसी सस्ती बुनियादी ढांचा प्रदान करते हैं।

पीयूष गोयल ने आगे कहा कि सर्वोत्तम कपड़ा निर्माण मानकों का पालन किया जाना चाहिए ताकि अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उपभोक्ताओं के लिए वस्त्रों की गुणवत्ता में कोई अंतर न हो। मंत्री ने तकनीकी कपड़ा अनुसंधान और विकास के लिए सरकारी धन के उपयोग में सार्वजनिक-निजी भागीदारी का प्रस्ताव रखा।

मंत्री ने आगे कहा कि, सांख्यिकीय विकास के अलावा, विकास को उच्च प्रौद्योगिकी और स्वदेशी रूप से नवोन्मेषी उत्पादों की ओर निर्देशित किया जाएगा। उन्होंने आगे कहा कि, इन लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, सरकार ने भारत को आत्मनिर्भर, जीवंत, निर्यातोन्मुखी अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य के साथ फरवरी 2020 में राष्ट्रीय तकनीकी वस्त्र मिशन की शुरुआत की।

दीवाली के बाद मुंबई में शिफ्ट होंगी बॉलीवुड की ये मशहूर अभिनेत्री

दिवाली पर सोनम कपूर ने बनाए लड्डू, सोनाक्षी सिन्हा ने कह डाली ये बात

दिवाली पर ट्रेडिशनल अवतार में नजर आए बिपाशा बसु और करण सिंह ग्रोवर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -