कृषि मंत्री तोमर का बड़ा बयान, कहा- किसानों के मुद्दों पर चर्चा के बाद समाधान तक पहुंचेगी सरकार
कृषि मंत्री तोमर का बड़ा बयान, कहा- किसानों के मुद्दों पर चर्चा के बाद समाधान तक पहुंचेगी सरकार
Share:

किसानों द्वारा लगातार पांचवें दिन बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बीच, सरकार ने मंगलवार को कहा कि वह किसानों के विरोध द्वारा उठाए गए मुद्दों पर चर्चा करने के बाद एक समाधान पर पहुंचेगी, क्योंकि केंद्रीय मंत्रियों और 30 से अधिक किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के बीच एक बैठक हुई थी। विज्ञान भवन नई दिल्ली में बैठक के लिए, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ रेलवे और वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल और वाणिज्य राज्य मंत्री सोम प्रकाश, पंजाब के एक सांसद भी थे।

तोमर ने कहा कि हम उनके मुद्दों को हल करने के लिए चर्चा के लिए तैयार हैं। हम देखते हैं, "तोमर ने संवाददाताओं से कहा कि वह बैठक के लिए पहुंचे। उन्होंने आगे कहा कि किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की बात सुनने के बाद सरकार समाधान करेगी। किसानों द्वारा शांतिपूर्ण धरने, ज्यादातर पंजाब और हरियाणा से, सिंह और टिकरी सीमाओं पर जारी रहे, जहां शुक्रवार की हिंसा के बाद कोई अप्रिय घटना नहीं हुई, जबकि सोमवार को गाजीपुर सीमा पर प्रदर्शनकारियों की संख्या बढ़ गई।

विपक्षी दलों ने भी दबाव बढ़ा दिया केंद्र से किसानों के "लोकतांत्रिक संघर्ष का सम्मान" करने और कानूनों को निरस्त करने के लिए कहा। सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि नए कानून किसानों को बेहतर अवसर प्रदान करेंगे और कृषि में नई तकनीकों की शुरूआत करेंगे।

कर्नाटक में गौहत्या विरोधी बिल पर घमासान, कांग्रेस बोली- गोमांस पर आश्रित लोग बेरोजगार हो जाएंगे

भारतीय नौसेना ने समुद्री जागरूकता के लिए 21 राष्ट्रों के साथ स्थापित किए संबंध

वरुण धवन के साथ सारा अली खान को अंडर वाटर किस करते देख पापा सैफ ने कह डाली ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -