संसद का मानसून सत्र बुलाने की तैयारी में सरकार, राज्यसभा अध्यक्ष ने दिए संकेत
संसद का मानसून सत्र बुलाने की तैयारी में सरकार, राज्यसभा अध्यक्ष ने दिए संकेत
Share:

नई दिल्ली:  सरकार संसद का मानसून सत्र जल्द आरंभ करने के लिये दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा के पीठासीन अधिकारियों के साथ मंथन कर रही है। उप राष्ट्रपति और राज्यसभा के अध्यक्ष एम. वेंकैया नायडू ने रविवार को सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर पोस्ट किए एक लेख ' मीडिया: ऑवर पार्टनर इन कोरोना टाइम्स ' में इस बात के संकेत दिए हैं।

वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार ने हाल ही में मानसून का सत्र बुलाने के लिए दोनों सदनों के पीठासीन अधिकारियों से बातचीत की है। नायडू ने कहा कि संसद का बजट सत्र 23 मार्च को ख़त्म हुआ था। कोराना महामारी के संकट पर चर्चा करने के लिए संसद का सत्र आयोजित करना जरुरी है। बजट सत्र के आखिरी दिन तक सांसद इस संकट पर बात करना चाहते थे। इसके अलावा छह माह के अंदर संसद की मीटिंग अनिवार्य रूप से होने का संवैधानिक प्रावधान भी है।

राज्यसभा स्पीकर ने कहा कि कोरोना महामारी के बीच मानसून सत्र और संसदीय समितियों की मीटिंग बुलाने के लिए उनके और लोकसभा स्पीकर ओम बिरला के बीच कई दफा मंथन हुआ है। दोनों पीठासीन अधिकारियों ने परस्पर सुरक्षित दूरी के मानकों का पालन करने, सांसदों के बैठने का प्रबंध करने और विचार विमर्श के तौर-तरीकों पर मंथन किया है।

ज्वेलर्स ने आपदा को अवसर में बदला, ऑनलाइन माध्यम से जमकर बेच रहे सोना

फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी ने पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

डीजल की कीमत में फिर लगी आग, लगातार 19वें दिन स्थिर पेट्रोल के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -