सरकार 27-28 जुलाई को 'ऑफर फॉर सेल' रूट के जरिए हुडको में 8 फीसदी बेचेगी हिस्सेदारी

नई दिल्ली: केंद्र ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य द्वारा संचालित हुडको (हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट कॉर्प लिमिटेड) में सरकार की इक्विटी के लिए ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) मंगलवार, 27 जुलाई को खुलेगी। सरकार ने 16 तक बेचने के लिए अंतिम रूप दिया है। करोड़ शेयर या हुडको में लगभग 8 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। ओएफएस 27 जुलाई को गैर-खुदरा निवेशकों के लिए खुलेगा। निवेश और सार्वजनिक संपत्ति प्रबंधन विभाग (दीपम) के सचिव ने सोमवार शाम ट्वीट किया, "सरकार ग्रीन शू ऑप्शन के रूप में अतिरिक्त 2.5 प्रतिशत के साथ 5.5 प्रतिशत शेयर बेचेगी।"

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में 47 रुपये के मौजूदा शेयर की कीमत पर, केंद्र बिक्री के लिए प्रस्ताव से लगभग 750 करोड़ रुपये जुटाने की संभावना है। कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि प्रस्ताव के लिए फ्लोर प्राइस 45 रुपये प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है।

हुडको का लक्ष्य 10 रुपये के अंकित मूल्य के 11,01,04,500 इक्विटी शेयर बेचना है, जो कंपनी की कुल चुकता इक्विटी शेयर पूंजी का 5.5 प्रतिशत है। फाइलिंग में कहा गया है कि ओवरसब्सक्रिप्शन के मामले में, हुडको ओएफएस के दूसरे दिन बुधवार को कंपनी के 5,00,47,500 (2.5 प्रतिशत) इक्विटी शेयर बेचने के विकल्प का उपयोग कर सकता है।

'सावन' के पहले सोमवार वेंकटेश प्रसाद ने किया 'रुद्राष्टक' का पाठ, लोग बोले- हर हर महादेव

बधाई हो केजरीवाल सरकार ! दिल्ली में दौड़ रही DTC की 99% बसों की उम्र हुई पूरी

मीराबाई चानू को मिल सकता है स्वर्ण पदक!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -