जनवरी में फिटनेस एप लॉन्च करेगी सरकार

जनवरी में फिटनेस एप लॉन्च करेगी सरकार

खेल सचिव रवि मित्तल ने शनिवार को कहा कि सरकार अगले साल जनवरी में एक आवेदन शुरू करने की योजना बना रही है ताकि लोगों को अपने फिटनेस स्तर की जांच और सुधार करने में मदद मिल सके। मित्तल ने एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "हम अगले साल एक फिट इंडिया ऐप विकसित कर रहे हैं, यह अन्य स्वास्थ्य ऐप के समान होगा लेकिन मुख्य बात यह होगी कि हर कोई अपनी फिटनेस का मूल्यांकन कर सकेगा।"

"हम जनवरी में किसी समय इस ऐप को लॉन्च करेंगे। मैं इस ऐप में आने वाले सभी प्रतिभागियों से अनुरोध करना चाहता हूं कि वे अपनी फिटनेस की जांच करें। यदि आप हर महीने अपनी फिटनेस की जांच करते हैं, तो यह आपकी फिटनेस में सुधार करेगा।" "इस तरह की घटनाओं से हमें यह समझने में मदद मिलेगी कि चीजें धीरे-धीरे सामान्य हो रही हैं, अगर हमें ओलंपिक में पदक जीतना है, तो हमें खुद को बदलना होगा, हम कब तक खुद को कोविड के लिए रोक सकते हैं। इसलिए इन घटनाओं से हमारे दिमाग को मजबूत करने में मदद मिलेगी।" "मैं ओलंपिक से पहले अधिक से अधिक ऐसे मैराथन आयोजित करने के लिए प्रोमेक से अनुरोध करना चाहूंगा, ताकि हम मन को मजबूत कर सकें। यदि आवश्यक हुआ तो हम उन्हें प्रायोजित कर सकते हैं, फंड की समस्या नहीं होगी।"

'अप्रैल के बाद से एक ब्लैकआउट अवधि थी, जो अब खत्म हो गई है। यह एथलीटों और खेलों का पुनरुत्थान है, कुछ शीर्ष श्रेणी के धावक हैं जो आ रहे हैं, खेल खिलाड़ी के रूप में, हम चुनौती लेना चाहते हैं, हम प्रतिस्पर्धा करेंगे और शीर्ष पर आएंगे। ' अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय अभिजात वर्ग के धावक यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में शुरुआत करेंगे, जबकि दुनिया भर के शौकीन उन्हें विशेष एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन मोबाइल ऐप के माध्यम से शामिल करेंगे।

रोहित शर्मा की नहीं है कोई निश्चित जगह: वसीम जाफ़र

रोहित शर्मा को कप्तान बनाने के पक्ष में नहीं हैं कपिल देव, बताया टीम में इससे क्या समस्या होगी

'जुआ स्वाभाविक वृत्ति' क्रिकेट सट्टे को वैध बनाना: केंद्रीय मंत्री