सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जुलाई से अकाउंट में आने वाले हैं ज्यादा पैसे
सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जुलाई से अकाउंट में आने वाले हैं ज्यादा पैसे
Share:

नई दिल्ली: सरकारी कर्मचारी और पेंशनर्स काफी समय से सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के प्रभावी होने की प्रतीक्षा कर रहे हैं. इसी बीच, सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर आ रही है, जिसमें मुताबिक, उन्हें जल्द ही बकाया महंगाई भत्ता मिलने वाला है. इसके अलावा भी कर्मचारियों के फायदे को लेकर कई ऐलान किए गए हैं. केंद्र सरकार ने अब जल्द ही कर्मचारियों को बकाया महंगाई भत्ता देने का निर्णय किया है.

हाल ही में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया है कि केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते की तीन किश्त का बकाया जुलाई 2021 से बहाल कर दिया जाएगा. साथ ही उन्होंने बताया कि जुलाई से यह वापस मिलने लगेगा और इससे सभी कर्मचारियों और पेंशनर्स को लाभ होगा. यदि आप भी इसकी प्रतीक्षा कर रहे हैं तो अब इसका इंतजार खत्म होने वाला है. बता दें कि कोरोना वायरस के संकट के कारण सरकार द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों की महंगाई भत्ते की 1 जनवरी 2020, 1 जुलाई 2020 और 1 जनवरी 2021 की तीन किश्तें रोक दी गई थीं. लेकिन अब जल्द ही उन्हें रिलीज कर दिया जाएगा. 

संसद में दिए गए जवाब में बताया है कि केंद्र सरकार ने कोरोना महामारी के संकटकाल के दौरान रोकी गईं महंगाई भत्‍ते की किस्‍तों से 37,430.08 करोड़ रुपये की बचत की, जिसका उपयोग महामारी से निपटने में किया गया. अभी केंद्रीय कर्मचारियों को 17 फीसदी महंगाई भत्‍ता दिया जा रहा है. मंत्रिमंडल ने इसमें 4 फीसदी बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है. इससे महंगाई भत्‍ता 21 फीसदी हो जाएगा, जिसे 1 जुलाई 2021 से लागू कर दिया जाएगा.

सोने-चांदी की कीमतों में क्या हुआ बदलाव, यहाँ जानें आज का भाव

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई ख़ुशख़बरी, जानिए आज के रेट

वित्त वर्ष 2021 में राजस्व बढ़कर 45 प्रतिशत हुआ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -