सरकार गुजरात के केवडिया में 5 से 7 मई तक 'स्वास्थ्य शिखर सम्मेलन' की मेजबानी करेगी

सरकार गुजरात के केवडिया में 5 से 7 मई तक  'स्वास्थ्य शिखर सम्मेलन' की मेजबानी करेगी
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया गुजरात के केवडिया में 5 से 7 मई तक स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में आयोजित तीन दिवसीय स्वास्थ्य शिखर सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे।

कोविड के खिलाफ भारत की लड़ाई और केंद्र की पहल जैसे "हील बाय इंडिया एंड हील इन इंडिया" पर एक विस्तृत चर्चा होगी, जो प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार का एक प्रमुख फोकस रहा है। इस बैठक में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल होंगे।

इस मामले से परिचित सूत्रों के अनुसार, यह देखने के लिए एक समग्र जांच की गई है कि कैसे कुछ राज्य कोविड के स्तर को नियंत्रण में रखने में सक्षम थे और टीकाकरण के प्रयासों में भी वृद्धि कर रहे थे। "शिखर सम्मेलन का मुख्य बिंदु इन सर्वोत्तम प्रथाओं को अन्य राज्यों के साथ साझा करना है," सूत्रों ने कहा। प्रत्येक राज्य और केंद्र शासित प्रदेश महामारी से निपटने के अपने अनुभवों पर तीन मिनट की प्रस्तुति देंगे, जिसके बाद विभिन्न स्वास्थ्य मंत्रियों द्वारा एक संक्षिप्त संबोधन होगा। एक अन्य प्रमुख लक्ष्य राज्यों को राष्ट्रीय स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे में अधिक निवेश करने के लिए राजी करना होगा, क्योंकि राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को आवंटित बजट अक्सर कम उपयोग किए जाते हैं।

तीन दिवसीय शिखर सम्मेलन के एजेंडे में स्वास्थ्य सुविधाओं में निवेश आकर्षित करने पर जोर देने के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में 'हील बाय इंडिया' अभियान की शुरुआत शामिल होगी।

लड़के को देख अट्रैक्ट हुईं मशहूर फैशन डिजाइनर, साथ रात गुजारने के बाद....

भारत में कब है ईद, जानिए इसका इतिहास

लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, 24 घंटे में मिले 3157 नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -