पीयूष गोयल ने कहा-
पीयूष गोयल ने कहा- "मौजूदा विदेश व्यापार नीति को मार्च 2022 तक बढ़ाएगी सरकार..."
Share:

सरकार ने इससे पहले कोविड-19 संकट के चलते विदेश व्यापार नीति 2015-20 को इस साल 30 सितंबर तक के लिए बढ़ा दिया था। यह आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और रोजगार सृजित करने के लिए निर्यात बढ़ाने के लिए दिशानिर्देश प्रदान करता है। उन्होंने कहा "हम इसे आज शाम या कल अधिसूचित कर रहे हैं ... हमने नीति (2015-20) को 31 मार्च (2022) तक बढ़ाने का फैसला किया है ... और नए वित्तीय वर्ष में, हम नई नीति के साथ शुरुआत कर सकते हैं।

उन्होंने आशा व्यक्त की कि उस समय तक, कोविड -19 मुद्दों का समाधान हो जाएगा और नई नीति के लिए हितधारकों से परामर्श किया जाएगा। गोयल ने मंत्रालय और फेडरेशन ऑफ इंडियन एक्सपोर्ट ऑर्गनाइजेशन द्वारा आयोजित वनज्य सप्ताह के समापन समारोह में कहा, "चूंकि हमने अभी भी पूरे कोविड के मुद्दों को दूर नहीं किया है, इसलिए बहुत से परामर्श जो जाने की उम्मीद थी, अभी भी जारी है।" 

इससे पहले, 31 मार्च, 2020 में, सरकार ने कोरोनोवायरस प्रकोप और लॉकडाउन के बीच विदेश व्यापार नीति 2015-20 को एक वर्ष के लिए 31 मार्च, 2021 तक बढ़ा दिया था। FTP के तहत, सरकार शुल्क मुक्त आयात प्राधिकरण (DFIA) और निर्यात संवर्धन पूंजीगत सामान (EPCG) जैसी विभिन्न योजनाओं के तहत प्रोत्साहन प्रदान करती है। गोयल ने कहा कि अप्रैल-सितंबर 21, 2021 के दौरान निर्यात 185 बिलियन अमरीकी डालर से अधिक था।

बाढ़ ग्रस्त इलाकों में अब सेकंडों में मिलेगी सहायता

रिलीज हुआ ‘भूल भुलैया 2’ का टीजर

आतंकियों पर सेना का जबरदस्त प्रहार, PAK घुसपैठियों को चटाई धुल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -