पीएम किसान निधि: किसानों के खातों में अगले महीने आएँगे 2000 रु, लिस्ट में ऐसे चेक करें अपना नाम
पीएम किसान निधि: किसानों के खातों में अगले महीने आएँगे 2000 रु, लिस्ट में ऐसे चेक करें अपना नाम
Share:

नई दिल्ली: देश के किसानों की परेशानी किसी से छुपी नहीं है। सरकार किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। कोरोना महामारी के संकट काल में लगभग हर किसी की आर्थिक स्थिति खस्ता हो गई है। इसको देखते हुए सरकार ने आर्थिक पैकेज का भी ऐलान किया है। लोगों को आर्थिक सुरक्षा प्रदान करने के लिए सरकार ढेर सारी योजनाएं भी चला रही है।

इन्हीं में से एक सरकारी योजना के तहत अब सरकार अगले माह किसानों के बैंक अकाउंट में 2000 रुपये जमा करने वाली है। पीएम मोदी ने देश में किसानों की स्थिति में सुधार लाने के लिए किसान सम्मान निधि योजना शुरु की थी, जिसकी सातवीं और मौजूदा वित्त वर्ष की तीसरी और अंतिम किस्त का भुगतान अब सरकार करने जा रही है। दिसंबर 2020 के पहले सप्ताह में किसानों के बैंक अकॉउंट में पैसे डाले जा सकते हैं।

यदि आपने भी इस योजना के लिए रजिस्टर किया है और इस बात की जानकारी चाहते हैं कि आपको अगली किस्त मिलेगी या नहीं, तो आप प्रधानमंत्री किसान स्कीम के लिए समर्पित पोर्टल के माध्यम से इस संबंध में जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसके साथ ही अब तक नाम दर्ज नहीं होने की स्थिति में आप वहां अपनी शिकायत भी दर्ज करा सकते हैं। अगर आपका नाम इस योजना के लाभार्थियों की अपडेटेड लिस्ट में शामिल होगा, तो ही आपको इस स्कीम का लाभ मिलेगा।

दुनिया के तीसरे सबसे दौलतमंद शख्स बने एलन मस्क, मार्क जुकरबर्ग को छोड़ा पीछे

सेबी ने जीसीए मार्केटिंग की 3 संपत्तियों की कुर्की के दिए आदेश

भारत का पहला हाई-स्पीड रेल कॉरिडोर बनाने के लिए एलएंडटी ने जीता मेगा कॉन्ट्रैक्ट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -