संसद में बोली सरकार- देश में तब्लीग़ी जमात की वजह से कई लोगों में फैला कोरोना

संसद में बोली सरकार- देश में तब्लीग़ी जमात की वजह से कई लोगों में फैला कोरोना

नई दिल्ली: कोरोना महामारी जब देश में फैलना आरंभ हुई तो तबलीगी जमात को इसके लिए बड़ा कारण बताया गया था. आज देश की संसद में भी इसी मामले को लेकर सवाल पुछा गया, तो गृह मंत्रालय ने लिखित में जवाब दिया. गृह मंत्रालय ने कहा है कि कोरोना फैलने के बाद विभिन्न अधिकारियों द्वारा जारी किए गए आदेश के बाद भी मार्च में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में भारी भीड़ काफी देर तक एक परिसर में जमा रही, जिससे कई लोगों में संक्रमण फैल गया.

तबलीगी जमात के मुद्दे पर राज्यसभा में सांसद अनिल देसाई ने सवाल करते हुए कहा कि क्या ये तथ्य है कि दिल्ली और अन्य राज्यों में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने के पीछे मुख्य कारण तबलीगी जमात है? दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में तब कितने लोग जमा हुए थे? अभी तक तबलीगी जमात के कितने लोग अरेस्ट किए गए और मौलाना साद का क्या स्टेटस है? अगर मौलाना साद अरेस्ट हुआ है तो अबतक क्या कार्रवाई हुई है?

सांसद के इन सवालों पर गृह राज्य मंत्री जी. किशन रेड्डी ने जवाब देते हुए कहा कि जैसा कि दिल्ली पुलिस ने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए विभिन्न प्राधिकरणों द्वारा निर्देश जारी करने के बाद भी बगैर मास्क, सैनिटाइजर और सामाजिक दूरी का पालन किए भीड़ लंबी अवधि के लिए बंद परिसर में एकत्रित हुई. इसकी वजह से कई व्यक्तियों में कोरोना का संक्रमण फैल गया.

योगी 'राज' में बनेगी भव्य 'फिल्म' सिटी ! प्रशासन ने दिया ग्रेटर नोएडा में जमीन का प्रस्ताव

पीएम मोदी ने फिर दोहराया- ख़त्म नहीं होगी मंडियां, कृषि बिल पर झूठ फैला रहे लोग

सांसदों के निलंबन पर भड़कीं ममता बनर्जी, मोदी सरकार को बताया निरंकुश-फांसीवादी