अब तो कम से कम जिम्मेदार लोगो को जाग जाना चाहिए: ज्वाला
अब तो कम से कम जिम्मेदार लोगो को जाग जाना चाहिए: ज्वाला
Share:

हैदराबाद : भारत की मशहूर स्टार बैडमिंटन की जोड़ी में शुमार अश्विनी पोनप्पा व ज्वाला गुट्टा की जोड़ी को कौन नही जानता है इस जोड़ी ने कनाडा ओपन का खिताब अपने नाम किया है, खबर मिली है कि ज्वाला गुट्टा ने बुधवार को सरकार से आग्रह किया कि वह अगले साल रियो में ओलिंपिक मेडल हासिल करने की कवायद में इस विशेषज्ञ डबल्स जोड़ी की मदद करे। ज्वाला ने कहा की 'टॉप खिलाड़ियों को जिस तरह के सहयोग की जरूरत होती है हमें भी उसकी पूरी जरूरत है। ज्वाला ने कहा की सिगल्स खिलाड़ियों को जो सुविधाएं मिल रही हैं ठीक उसी प्रकार का सहयोग सरकार हमे भी दे तो अश्विनी और मेरी जोड़ी भी बैडमिंटन के ओलिंपिक में मेडल जीत सकते हैं, यह बहुत अच्छा होगा। कम से कम अब तो उन लोगों को जाग जाना चाहिए जो इसके लिए जिम्मेदार हैं। मैं वास्तव में बहुत खुश होऊंगी।' 

ज्वाला ने कहा कि बैडमिंटन खिलाड़ियों के लिए सरकार का सहयोग महत्वपूर्ण होता है। उन्होंने कहा, 'सिगंल्स सहित कई खिलाड़ी यदि अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो इसका कारण सरकार से मिलने वाला सहयोग है। यदि सरकार उनकी मदद नहीं करे तो कई खिलाड़ियों को हार का सामना करना पड़ेगा। हम वास्तव में सरकार की मदद पर बहुत अधिक निर्भर हैं।' ज्वाला ने कहा कि सरकार की तरफ से पर्याप्त सहयोग नहीं मिलने के कारण युवा खिलाड़ियों के लिए डबल्स से जुड़ना मुश्किल हो जाएगा। ओलिंपिक के लिये हम डबल्स में सबसे बड़े दावेदार हैं और हमें हर तरह का सहयोग मिलना चाहिए। कम से कम कनाडा ओपन के बाद मुझे उम्मीद है कि खेल मंत्रालय गौर करेगा और हमारा सहयोग करेगा । हमें इसकी सख्त जरूरत है। 

ज्वाला गुट्टा ने आगे कहा की निश्चित रूप से सरकारी सहयोग के बिना खिलाड़ियों के लिए डबल्स में आना मुश्किल होगा। अश्विनी और मेरे बाद मुझे नहीं लगता कि कोई डबल्स में आ रहा है। आप इसे देख सकते हैं। मैंने मिक्स्ड डबल्स खेलना बंद कर दिया है और मिक्स्ड डबल्स में कोई परिणाम नहीं आ रहे हैं। मैं विश्व में नंबर छह पर थी। लोग मेरे बारे में और मेरे प्रदर्शन के बारे में बात करते हैं और मेरे करियर और उपलब्धियों पर सवाल उठाते हैं तो फिर मिश्रित युगल में अगली जोड़ी कहां है। कृपा करके मुझे बताएं। मैं जानना चाहती हूं। इस तरह ज्वाला ने बैडमिनट में उभरते खिलाडियों के लिए भी प्रोत्साहन की बात कही है ताकि वे इस खेल में आगे आकर भारत का नाम रोशन कर सके ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -