देश में जारी शिक्षा का धर्मांतरण

लखनऊ:  इस्लामीकरण का मामला इन दिनों थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. उत्तरप्रदेश के सरकारी स्कूलों के इस्लामीकरण का मामला अब गोरखपुर और देवरिया से आगे निकल चुका है. अब जानकारी मिली है कि बहुत से ऐसे सरकारी स्कूल है जिनके नाम में इस्लामिया जोड़कर उनके ऊपर मजहबी तरीके से नियम थोपने का कार्य किया जा रहा है. हाल ही में सुल्तानपुर जनपद का एक मामला सामने आया है जिसमे सात स्कूल संचालित हुए है और इन स्कूलों में रविवार को छुट्टी होने की जगह शुक्रवार को छुट्टी दी जा रही है.

इन तीन चरणों में हुआ था कारगिल युद्ध

इन स्कूलों के रजिस्टर चेक होने पर यह खबर सामने आई. सबसे गंभीर मुद्दा तो यह है कि यह अभी से नहीं बल्कि बहुत सालों से होता आ रहा है और इस बात की जानकारी विभाग को अब मिली है. बनकेपुर के स्कूल की प्रधानाध्यापिका ने इस बारे में बात की और बताया कि स्कूल में यह सब बहुत समय से हो रहा है. इस बारे में जानकारी मिलने पर विभाग ने कुल 7 स्कूलों को नोटिस भेजकर जवाब माँगा है.

दिल्ली में ऑटो से सफर पड़ेगा महंगा

सुल्तानपुर के साथ ही सीतापुर में भी इस्लामिया स्कूलों को संचालित किया जा रहा है. मीडिया ने जब इस बारे में जांच की तो यह जानकारी मिली कि जिले में ऐसे स्कूल भी है जिनके आगे उर्दू मीडियम लिख दिया गया है. जब इस बार में वहां के प्रधानाध्यापक से बात कि तो उन्होंने बताया कि वह जब से इस विद्यालय में तैनात हैं, तब से यह लिखा हुआ है इस वजह से उन्होंने कोई आपत्ति नहीं जताई. जिले के शिक्षा अधिकारी का कहना है कि अगर इस तरह से विद्यालय संचालित किए जा रहे हैं तो वह आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई जरूर करेंगे.

खबरें और भी..

बीजेपी-आरएसएस सरकार बनने से रोकने को कुछ भी करेगी कांग्रेस : राहुल गाँधी

...तो 15 अगस्त को दहल जाती दिल्ली, बड़े हमले की साजिश नाकाम

नोएडा से 2 बांग्लादेशी आतंकी गिरफ्तार...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -