सरकार ने कोरोना योद्धा के लिए जारी किये नए उद्देश्य

By News Track
Nov 25 2020 10:25 AM
सरकार ने कोरोना योद्धा के लिए जारी किये नए उद्देश्य

बीते एक साल से लगातार बढ़ता जा रहा कोरोना का कहर आज लोगों के लिए बड़ी परेशानी का कारण बनता जा रहा है, इतना ही नहीं इस वायरस के कारण आज दुनिया भर में लाखों की तादाद में मौतें हो चुकी है. वहीँ इस वायरस से लड़ने के लिए दुनियाभर के डॉक्टर्स दिन- रात एक कर रहे है. वही  राज्य सरकार ने कोरोना योद्धा डॉ. शुभम उपाध्याय के इलाज के लिए खर्चों को मंजूरी दी है।

जंहा इस बात का पता चला ही कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार देर रात डॉ। उपाध्याय के इलाज के लिए धनराशि देने का फैसला किया। बीस वर्षीय डॉ. उपाध्याय 28 दिनों से कोरोना से पीड़ित हैं। शहर में डॉक्टरों ने कहा कि फेफड़ों का प्रत्यारोपण ही उसे बचाने का एकमात्र तरीका था। चेन्नई में एमजीएम हेल्थ केयर के एक अनुमान के अनुसार फेफड़े के प्रत्यारोपण के लिए 70-80 लाख रुपये की आवश्यकता होती है।

पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव ने सोमवार देर रात चौहान को इसकी जानकारी दी। भार्गव से सूचना मिलने के तुरंत बाद, चौहान ने अधिकारियों को डॉ. उपाध्याय के इलाज के लिए उपरोक्त राशि को मंजूरी देने का निर्देश दिया। भार्गव ने सोशल मीडिया पर लिखा कि कॉन्ट्रैक्ट पर बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में कार्यरत डॉ. उपाध्याय 28 अक्टूबर को वायरस से पीड़ित थे, जब वह कोरोना हिट करने वाले लोगों का इलाज कर रहे थे।

अकबरुद्दीन ओवैसी पर भाजपा सांसद का विवादित बयान- ‘सरकार आने दे, तेरे को जूते के नीचे लगाता हूं’

दिल्ली दंगा: दिल्ली पुलिस ने दाखिल की चार्जशीट, खुली उमर खालिद और शरजील इमाम की पोल

शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक का इंतकाल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने जताया शोक