पीएम मोदी ने कहा- "गोवा में ग्रामीण बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण के लिए सरकार..."

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि गोवा में ग्रामीण बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण के लिए केंद्र सरकार ने राज्य को 500 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। आत्मानिर्भर भारत स्वयंपूर्ण गोवा कार्यक्रम के लाभार्थियों के साथ बातचीत करते हुए, प्राइम मिस्न्टर ने कहा, "गोवा में विकसित किए जा रहे बुनियादी ढांचे से किसानों, पशुपालकों और मछुआरों की आय बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस साल, गोवा में ग्रामीण बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण के लिए कोष में है। पहले की तुलना में पांच गुना बढ़ा दिया गया है।"

प्रधान मंत्री ने कहा, "गोवा में ग्रामीण बुनियादी ढांचे के आधुनिकीकरण के लिए आवंटित बजट में 5 गुना वृद्धि हुई है। केंद्र सरकार ने गोवा में ग्रामीण बुनियादी ढांचे के लिए 500 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं," उन्होंने कहा कि ग्रामीण गोवा में ढांचागत विकास से मदद मिलेगी किसानों, पशुपालकों और मछुआरों की आय बढ़ाने में। स्वयंपूर्ण गोवा की पहल 1 अक्टूबर, 2020 को शुरू की गई थी।

इस कार्यक्रम के तहत, राज्य सरकार के एक अधिकारी को 'स्वयंपूर्णा मित्र' के रूप में नियुक्त किया जाता है। मित्रा एक नामित पंचायत या नगरपालिका का दौरा करता है, लोगों के साथ बातचीत करता है, कई सरकारी विभागों के साथ समन्वय करता है और यह सुनिश्चित करता है कि विभिन्न सरकारी योजनाएं और लाभ पात्र लाभार्थियों को उपलब्ध हों।

गोवा में विकास कार्यों की पीएम नरेंद्र मोदी ने की तारीफ

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू 27 अक्टूबर से होंगे गोवा के चार दिवसीय दौरे पर

महिलाओं को भाजपा नेता की 'नसीहत', कहा- शाम 5 बजे के बाद न जाएं थाने

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -